मध्यप्रदेश

Ladli Behna Yojana 2024: 10 फरवरी को महिलाओ के अकाउंट में आएँगी 9वीं किस्त के 1250 रूपए, लागू हुआ नया नियम, फटाफट जानें Latest Update

Ladli Behna Yojana 2024: 10 फरवरी को महिलाओ के अकाउंट में आएँगी 9वीं किस्त के 1250 रूपए, लागू हुआ नया नियम, फटाफट जानें Latest Update
x
Ladli Behna Yojana 2024: लाड़ली बहना योजना का लाभ करोड़ो महिलाओ को मिल रहा है. लाड़ली बहनो के लिए बड़ी खुशखबरी सामने निकल कर आ रही है।

Ladli Behna Yojana 2024: लाड़ली बहना योजना का लाभ करोड़ो महिलाओ को मिल रहा है. लाड़ली बहनो के लिए बड़ी खुशखबरी सामने निकल कर आ रही है। दरअसल कल महिलाओ के अकाउंट में ₹1250 रूपए की 9वीं किस्त जारी होने वाली है. लाडली बहना योजना की 9वीं किस्त के बारे में आज हम आपको जानकारी देने जा रहे है.

लाड़ली बहना योजना की शुरुआत मार्च 2023 में हुई थी. इस योजना का लाभ करोड़ो महिलाओ को मिल रहा है. शुरू में इस योजना में हर महीने महिलाओ को 1000 रूपए की राशि दी जाती थी. इस रही को अब बढाकर हर महीने 1250 रुपए कर दिया गया है. पैसे हर महीने की 10 तारिख को लाडली बहनो के बैंक खाते में ट्रांसफर किए जाते हैं।

लाड़ली बहना योजना Ladli Behna Yojana New Update In Hindi

लाड़ली बहना योजना के तहत अभी वर्तमान में ₹1250 रुपए प्रति महीने महिलाओं को भेजे जाते हैं। इसी के साथ यह राशि ₹1000 से शुरू हुई थी एवं यह बढ़कर 1250 रुपए हो गई है एवं आगे यह बढ़कर ₹3000 हो जाएगी। अब लाडली बहनों को 9वीं किस्त 10 फरवरी 2024 को ट्रांसफर की जाएगी।

Ladli Behna Yojana 9th Installment Date

लाडली बहना योजना की 9वी किस्त 10 फरवरी 2024 को सभी लाडली बहनों के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर की जाएगी। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि लाडली बहना योजना के अंतर्गत हर महीने की 10 तारीख को लाडली बहनों के बैंक अकाउंट में 1250 रुपए ट्रांसफर किए जाते है.

Ladli Behna Yojana 9th Installment Status

  • लाडली बहना योजना के अंतर्गत 9वीं किस्त का स्टेटस चेक करने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा ।
  • अब आपको आवेदन और भुगतान की स्थिति देखें ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।
  • इसके बाद आपको यहां पर लाड़ली बहना का आवेदन क्र. / सदस्य समग्र क्र. डालना है और इसके बाद आपको कैप्चा कोड डाल देना है और ओटीपी भेजें पर क्लिक करना है ।
  • इसके बाद आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी भेजी जाएगी यह ओटीपी आपके उसी मोबाइल नंबर पर भेजी जाएगी जो मोबाइल नंबर आपने लाडली बहना योजना में रजिस्ट्रेशन करवाते समय दिया था।
  • आपको अपने मोबाइल नंबर पर प्राप्त ओटीपी को डालना है और इसके बाद खोजें पर क्लिक कर देना है।
  • इसके बाद आपके सामने आपका पूरा रजिस्ट्रेशन फॉर्म आ जाएगा जिसमें आपकी सारी डिटेल्स होती है ।
  • अब आपको भुगतान की स्थिति आप्शन पर क्लिक कर देना है इसके बाद आप यहां पर अपना लाडली बहना योजना का पेमेंट चेक कर सकते हैं।
Next Story