मध्यप्रदेश

Ladli Behna Yojana 14th Kist: बड़ा ऐलान! लोकसभा चुनाव के बाद लाड़ली बहनो के अकाउंट में आएंगे 1500 रूपए? जानिये BIG UPDATE

Ladli Behna Yojana 14th Kist: बड़ा ऐलान! लोकसभा चुनाव के बाद लाड़ली बहनो के अकाउंट में आएंगे 1500 रूपए? जानिये BIG UPDATE
x
Ladli Behna Yojana 14th Installment: लाड़ली बहना योजना का लाभ करोड़ो महिलाओ को मिल रहा है. लाड़ली बहना योजना की 11 वी क़िस्त 5 अप्रैल 2024 को जारी कर दी गई है.

Ladli Behna Yojana 14th Kist: लाड़ली बहना योजना का लाभ करोड़ो महिलाओ को मिल रहा है. लाड़ली बहना योजना की 11 वी क़िस्त 5 अप्रैल 2024 को जारी कर दी गई है. लाडली बहना योजना (Ladli Behna Yojana In MP) की 12वी किस्त की राशि आने पर लाडली बहना बेहद खुश नजर आ रही है. लाड़ली बहना योजना की राशि सभी के खाते में पैसे आ जाएंगे। प्रदेश की 1 करोड़ 31 लाख महिलाओं को इस योजना का लाभ दिया जाएगा।

प्रदेश की महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए लाडली बहना योजना की मार्च महीने में शुरूआत की गई थी. लाड़ली बहना योजना की राशि शुरू में 1000 रूपए दी जाती थी. इसमें 12 वी किस्त में लाडली बहनों को 1250 रुपए डाले थे. अब लाड़ली बहनो को चुनाव के बाद एक और बड़ा गिफ्ट मिलने वाला है. दरअसल लाड़ली बहना योजना की राशि में 250 रूपए की वृद्धि की जाने वाली है. 14 वी क़िस्त के तौर पर 1500 रूपए की राशि भेजी जा सकतीहै। खैर अभी तक इसकी कोई ऑफिसियल जानकारी सामने नहीं आई है.

लाडली बहना योजना की राशि लोकसभा चुनाव में आचार सहिंता लगने के बाद भी भेजी जा रही है. आचार संहिता के दौरान लाडली बहना की 12वीं किस्त सफलतापूर्वक महिलाओं के खाते में ट्रांसफर किए गए।

पूर्व सीएम ने कही थी तीसरे चरण की बात

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जनसभा में कहा था कि लाडली बहना योजना के अंतर्गत जो बहने आवेदन करने से चूक गई थी। उनके लिए बीजेपी की सरकार बनने के बाद तीसरा चरण शुरू किया जाएगा। इसके तहत छूटी हुई लाडली बहनें जो 21 से 23 साल की है या फिर जिनके पास ट्रैक्टर नहीं है या जिनकी उम्र 24 से 60 के बीच है उनको शामिल किया जाएगा। लेकिन अभी तक तीसरे चरण के फॉर्म भरने को लेकर कोई अपडेट सामने नहीं आया है.

Next Story