मध्यप्रदेश

Ladli Behna Awas Yojana Online Apply: बड़ा ऐलान! एमपी की महिलाओ को फ्री में घर देगी सरकार, ये लोग होंगे पात्र, फटाफट करे आवेदन?

Ladli Behna Awas Yojana Online Apply: बड़ा ऐलान! एमपी की महिलाओ को फ्री में घर देगी सरकार, ये लोग होंगे पात्र, फटाफट करे आवेदन?
x
Ladli Behna Awas Yojana Application | Ladli Behna Yojana In MP | Ladli Behna Awas Yojana 2023 मध्यप्रदेश में लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) की शुरुआत महिलाओ की आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए की गई थी.

Ladli Behna Awas Yojana In Hindi: मध्यप्रदेश में लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) की शुरुआत महिलाओ की आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए की गई थी. इस योजना की राशि की राशि अक्टूबर से 1000 रूपए से बढाकर 1250 रुपए कर दिया गया है. यही नहीं शिवराज सिंह चौहान के द्वारा लाड़ली बहनो को कई तरह की सौगात दी गई है. शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में 'लाडली बहना आवास योजना' को मंजूरी दी है. लाड़ली बहनो को अब सरकार रहने के लिए फ्री में घर भी देगी.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लाड़ली बहनो के लिए गैस सिलेंडर भी 450 रुपए में देने की घोषणा की है. वही शिवराज सिंह ने वादा किया है की जल्द ही महिलाओ के अकाउंट में 3000 रूपए भेजे जायेंगे.

Ladli Behna Awas Yojana Benefits

-लाडली बहना आवास योजना का लाभ प्रदेश की उन्हीं बहनों को मिलेगा जो लाडली बहना योजना में रजिस्टर्ड हैं।

-जिन महिलों का खुद का पक्का मकान नहीं है.

-पीएम आवास योजना में किसी कारण से उनका नाम नहीं जुड़ पाया है उन्हें ही योजना का लाभ मिलेगा।

-प्रदेश की सभी महिलाओं को फ्री में आवास नहीं मिलेगा।

ऐसे होगा आवेदन Ladli Behna Awas Yojana Application | Ladli Behna Awas Yojana Registration | Ladli Behna Awas Yojana Online Apply | how to apply adli behna awas yojana

-आवास योजना का लाभ उठाने के लिए ग्राम पंचायत में आवेदन करना होगा।

-उसके बाद संबंधित विभाग इन आवेदन पत्रों की जांच करेगा।

-आवेदन पत्र के हिसाब से जो पात्र होगा सरकार की तरफ से उन्हें रहने के लिए घर दिया जाएगा।

-इस योजना के तहत घर बनाने के लिए पैसे दिए जाएंगे या फिर बना हुआ घर मिलेगा इसका ऐलान अभी तक नहीं हुआ है।


Next Story