मध्यप्रदेश

Ladli Behna Awas Yojana List 2024: लाड़ली बहना आवास योजना को लेकर लेटेस्ट अपडेट, सरकार ने जारी की लाभार्थियों की सूची, आपको भी मिलेगा पैसा या नहीं, ऐसे करें चेक

Ladli Behna Awas Yojana List 2024: लाड़ली बहना आवास योजना को लेकर लेटेस्ट अपडेट, सरकार ने जारी की लाभार्थियों की सूची, आपको भी मिलेगा पैसा या नहीं, ऐसे करें चेक
x
MP Ladli Behna Awas Yojana 2024: मध्य प्रदेश सरकार ने ‘लाडली बहना आवास योजना पर भी ताजा अपडेट है। राज्य सरकार ने हितग्राहियों की सूची जारी कर दी है, जिन्‍हें योजना के तहत पक्‍के मकान बनाने के लिए पैसे दिए जाएंगे।

MP Ladli Behna Awas Yojana 2024, ladli behna awas yojana 2024 list: मध्य प्रदेश सरकार ने ‘लाडली बहना आवास योजना पर भी ताजा अपडेट है। राज्य सरकार ने हितग्राहियों की सूची जारी कर दी है, जिन्‍हें योजना के तहत पक्‍के मकान बनाने के लिए पैसे दिए जाएंगे। इस योजना के लिए पिछले साल 5 सितंबर 2023 से लेकर 5 अक्टूबर तक आवेदन मांगे गए थे। इस योजना में प्रधानमंत्री आवास और आवास प्लस योजना में शामिल नहीं हुए परिवारों को आवास उपलब्ध कराया जाएगा। लाडली बहना आवास योजना का लाभ 4 लाख 75 हजार से अधिक महिलाओं को मिलने की उम्‍मीद है।बता दे कि लाडली बहना आवास योजना के तहत मिलने वाला लाभ सीधे लाभार्थी महिलाओं के बैंक खातों में दिया जाता है।

लाडली बहना आवास योजना के लाभार्थियों की सची सरकार ने आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी है. अगर आपने या आपके किसी परिचित ने भी लाडली बहना आवास योजना के लिए आवेदन किया है, तो आप ऑनलाइन देख सकते हैं कि इस सूची में आपका नाम है या नहीं. अगर इस सूची में आपका नाम है तो ही आपको मकान बनाने के लिए सरकार से पैसे मिलेंगे.

ऐसे चेक करें अपना नाम Ladli Behna Awas Yojana List Me Apna Name Kaise Check Kare, ladli behna awas yojana list kaise check kare

  • लिस्ट देखने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट https://pmayg.nic.in/netiayHome/home.aspx पर जाएं.
  • अब आप ‘स्‍टैकहोल्‍डर’ पर क्लिक करें. ड्रॉप डाउन मेन्‍यू खुल जाएगा. इसमें से IAY/PMAYG Beneficiary पर क्लिक करें.
  • आपके सामने नया पेज खुल जाएगा. अब यहां पर आपको रजिस्ट्रेशन नंबर डालने के लिए कहा जाएगा. रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं है तो Advance Search पर क्लिक करें.
  • इसके बाद अपना राज्य, जिला, ब्‍लॉक और अपना गांव सेलेक्ट करें. Scheme में लाडली बहना आवास योजना सेलेक्ट करें. फाइनेंशियल ईयर में 2023-24 चुनें और Serach पर क्लिक क्लिक कर दें.
  • अब आपके सामने पूरी सूची ओपन हो जाएगी. इस सूची में आप अपना नाम ढूंढ सकते हैं.
Next Story