मध्यप्रदेश

Ladli Bahna Yojana Online Portal: लाडली बहना योजना आवेदन के लिए फिर खुलेगा पोर्टल? ये महिलाएं भरेंगी फिर FORM

Ladli Bahna Yojana Online Portal: लाडली बहना योजना आवेदन के लिए फिर खुलेगा पोर्टल? ये महिलाएं भरेंगी फिर FORM
x
Ladli Bahna Yojana Online Registration: मुख्यमंत्री लाडली बहन योजना प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की एक महत्वपूर्ण योजना है।

Ladli Bahna Yojana Online Registration, MP Ladli Bahna Yojana: मुख्यमंत्री लाडली बहन योजना प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की एक महत्वपूर्ण योजना है। इसकी सफलता के लिए सीएम हर संभव प्रयास करने में जुटे हुए हैं। कोई भी पात्र महिला योजना के लाभ से वंचित न रह जाए इसके लिए एक बार फिर लाडली बहन योजना का पोर्टल खुलने वाला है। जिन महिलाओं मैं किसी कारण बस अभी तक आवेदन नहीं किया है वह आवेदन कर पाएंगे। इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह द्वारा स्वयं भी गई है। उन्होने बताया कि करीबन 1 करोड़ 25 लाख महिलाओं ने आवेदन कर दिया है।

कितना मिला है बहनों को

आप सभी को पता है कि लाडली बहन योजना के माध्यम से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह द्वारा हर महीने पात्र महिलाओं के खाते में 1000 रुपए डाले जाएंगे। यह राशि 10 जून 2023 को पहली बार बहनों के खाते में डाली जाएगी। इस तरह देखा जाए तो वर्ष भर में महिलाओं को 12000 रुपए प्राप्त हो जाएंगे इस तरह से एक पंचवर्षीय कार्यकाल के दौरान लगभग 60 हजार रुपए महिलाओं के खाते में पहुंचेंगे।

कब से खुलेगा पोर्टल

सोशल मीडिया में इस बात की चर्चा जोरों पर है जिन महिलाओं ने आवेदन नहीं किया है लेकिन वह पात्रता रखते हैं ऐसे में एक बार फिर पोर्टल खोला जाएगा। लेकिन पोर्टल कब खुलेगा अभी तक इसके बारे में कोई भी आधिकारिक जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई। ऐसे में कुछ स्पष्ट नहीं कहा जा सकता कि पोर्टल कब खुलेगा।

Next Story