मध्यप्रदेश

एमपी में चमकी मजदूर की किस्मत, खदान में मिला 3.15 कैरेट का हीरा, कीमत जान छूट जाएगा पसीना

एमपी में चमकी मजदूर की किस्मत, खदान में मिला 3.15 कैरेट का हीरा, कीमत जान छूट जाएगा पसीना
x
एमपी के पन्ना जिले में आए दिन मजदूरों की किस्मत चमकना आम बात जो गई है. हाल ही में एक मजदूर को भी 3.15 कैरेट का हीरा मिला है.

हीरे की नगरी कहे जाने वाली एमपी के पन्ना जिले में हाल ही में एक दिहाड़ी मजदूर की किस्मत चमकने की खबर सामने आ रही है. खैर ये पहली बार नहीं है इससे भी पहले कई मजदूर हीरा पा चुके है. जानकारी के मुताबिक दिहाड़ी मजदूर जिसका नाम सुरेन्द्रपाल लोधी बताया जा रहा है उसे हीरा मिलने की खबर सामने आ रही है. हीरे मिलने की खबर जब अधिकारी को दी गई तो अधिकारी ने बताया की मजदूर को 3.15 कैरेट का हीरा मिला है. अधिकारी के मुताबिक इसकी कीमत 10 से 12 लाख बताई जा रही है. जब मजदूर से पुछा गया की आप इस पैसे का क्या करोगे तो उन्होंने बताया की वो आर्थिक रूप से बहुत कमजोर है. और अपने बेटा-बेटी को अच्छी शिक्षा देना चाहते है.

दिहाड़ी मजदूर सुरेन्द्रपाल लोधी ने बताया की वो लगभग 9 महीने से मजदूरी का काम कर रहा है और लगतार खोदाई का काम कर रहा है. उसकी मेहनत का नतीजा उसे मिल गया है. सुरेन्द्रपाल ने कहा की भगवान के घर देर है अंधेर नहीं. लोधी को 3.15 कैरेट का रत्न कृष्णा कल्याणपुर की एक पट्टे की खदान में मिला और उसने शुक्रवार को इसे जमा कर दिया.

अधिकारी ने बताया कि सरकारी रॉयल्टी काटकर मजदूर को शेष राशि का भुगतान कर दिया जायेगा.


Next Story