मध्यप्रदेश

एमपी के आठ शहरों में होंगे खेलो इंडिया यूथ गेम्स, 27 तरह के खेलों में प्रतिभा दिखाने युवाओं ने कसी कमर

Sanjay Patel
27 Jan 2023 11:07 AM GMT
एमपी के आठ शहरों में होंगे खेलो इंडिया यूथ गेम्स, 27 तरह के खेलों में प्रतिभा दिखाने युवाओं ने कसी कमर
x
MP News: मध्यप्रदेश के आठ शहर में खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आयोजन किया जाएगा। 30 जनवरी से प्रारंभ होने वाले इन खेलों में 27 तरह के खेल इस बार शामिल किए गए हैं।

मध्यप्रदेश के आठ शहर में खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आयोजन किया जाएगा। 30 जनवरी से प्रारंभ होने वाले इन खेलों में 27 तरह के खेल इस बार शामिल किए गए हैं। इन खेलों में युवा अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए पूरी तरह से कमर कस चुके हैं। इस वर्ष वाटर स्पोर्ट्स खेलो इंडिया यूथ गेम्स में डेब्यू करेगा। प्रदेश के दो स्थानों पर इनकी मेजबानी की जाएगी। जिनमें भोपाल और महेश्वर (खरगोन) शामिल है।

स्पोर्ट्स हब के रूप में उभर रहा एमपी

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि हम सभी जानते हैं कि भोपाल को झीलों की नगरी के रूप में जाना व पहचाना जाता है। प्रदेश के आठ शहरों में खेलो इंडिया यूथ गेम्स होंगे। जिनमें से कई खेल पहली बार खेलो इंडिया यूथ गेम्स की शोभा बढ़ाने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान के नेतृत्व में भारत के स्पोर्ट्स हब के रूप में मध्यप्रदेश उभर रहा है। प्रदेश में पहली बार होने वाले 27 तरह के खेलों के लिए युवा पूरी तरह तैयार हैं। हमारे पास बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर मौजूद हैं। जहां बेहतरीन कयाकिंग और कैनोइंग स्पधाएं हो सकती हैं।

एमपी में यह करेंगे मेजबानी

प्रदेश के दो आयोजन स्थलों भोपाल और महेश्वर खेलों की मेजबानी करेंगे। भोपाल स्थित एमपी वाटर स्पोर्ट्स अकादमी में कयाकिंग, कैनोइंग और रोइंग स्पर्धाएं होंगी। जबकि महेश्वर में वाटर स्लालम का आयोजन होगा। मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि प्रदेश में वाटर स्पोर्ट्स को लेकर लंबे समय से काफी काम हुआ है इसी कारण इन इवेंट्स को लेकर उनके साथ राज्य भर के खिलाड़ियों में अच्छा प्रदर्शन करने का यकीन और उत्साह है। हमारे वाटर स्पोर्ट्स अकादमी के खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करते हुए नाम कमाया है। इसके साथ ही हम भारत में जूनियर्स में कयाकिंग, कैनोइंग और रोइंग के लिए अग्रणी टीम में हैं। उन्होंने कहा कि इंडिया यूथ गेम्स मध्यप्रदेश की मेजबानी में होना गर्व की बात है।

Next Story