मध्यप्रदेश

Khajuraho World Class Railway Station: खजुराहो में बनेगा वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन

Khajuraho World Class Railway Station: खजुराहो में बनेगा वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन
x
Khajuraho World Class Railway Station: मध्यप्रदेश का खजुराहो रेलवे स्टेशन अब वर्ल्ड क्लास का बनने वाला है। इस रेलवे स्टेशन के मॉडल को लॉन्च कर दिया गया है।

Khajuraho World Class Railway Station: मध्यप्रदेश का खजुराहो रेलवे स्टेशन अब वर्ल्ड क्लास का बनने वाला है। इस रेलवे स्टेशन के मॉडल को लॉन्च कर दिया गया है। वही खजुराहो सांसद तथा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने मध्य प्रदेश को मिली इस सौगात के लिए मंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया है। इस नए वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन में बुंदेलखंड के महाराजा वीर छत्रसाल की झलक दिखाई देगी। यह रेलवे स्टेशन कई मायनों में महत्वपूर्ण होगा।

अपने आप में महत्वपूर्ण है खजुराहो

खजुराहो जो अपने आप में कई विरासत को संभाले हुए हैं। खजुराहो मंदिर विश्व विख्यात हैं वहां की कलाकृतियां आज भी लोगों को अपनी और आकर्षित करती हैं। कहा जाता है कि खजुराहो मंदिर अपनी कामुक मूर्तियों के लिए विश्व भर में प्रसिद्ध है। यहां की चित्रकारी सहज ही पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती है।

क्या खास होगा वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन में

खजुराहो का रेलवे स्टेशन अवार्ड क्लास का बनने वाला है इसका मॉडल लांच किया जा चुका है। खजुराहो का रेलवे स्टेशन अब विश्वस्तरीय होगा। बताया गया है कि खजुराहो का रेलवे स्टेशन वर्ल्ड क्लास बन जाने से यहां के पर्यटन को और अधिक बढ़ावा मिलेगा। जिससे रोजगार और स्थानीय लोगों की आमदनी में वृद्धि होगी।

खजुराहो वर्ल्ड हेरिटेज साइट है। यहां देश की आइकॉनिक सिटी भी शामिल किया है। वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन खजुराहो और बुंदेलखंड की जनता के लिए बहुत बड़ा परिवर्तन या कहे बड़ा टर्निंग प्वाइंट होगा। स्थानीय स्तर पर रोजगार के ज्यादा अवसर उपलब्ध होंगे। जिससे क्षेत्र की आमदनी और तरक्की होगी।

सांसद ने जताया आभार

भाजपा खजुराहो सांसद और मध्य प्रदेश भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने ट्वीट कर आभार जताया है। श्री शर्मा ने बुंदेलखंड और खजुराहो की जनता की ओर से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार जताया है। उनका कहना है कि इस निर्णय से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा साथ में रोजगार के नए अवसर भी सृजित होंगे।

Next Story