मध्यप्रदेश

Kamal Nath : दिल्ली से लौटे कमलनाथ ने कहा नहीं छोडूंगा मध्यप्रदेश, राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर लगा विराम

Kamal Nath : दिल्ली से लौटे कमलनाथ ने कहा नहीं छोडूंगा मध्यप्रदेश, राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर लगा विराम
x
MP Bhopal News : दिल्ली से लौटे कमलनाथ ने भोपाल में चर्चा करते हुए कहा वे मध्यप्रदेश नहीं छोड़ेंगे।

MP Bhopal News : दिल्ली से लौटे मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (MP Congress Adhyaksha Kamal Nath) ने खुद को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद की रेस अलग कर लिया है। उन्होने भोपाल पीसीसी में चर्चा करते हुए बताया कि दिल्ली में सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से हुई मुलाकात में उन्होने कहा है कि वे मध्यप्रदेश नहीं छोड़ेंगे। उनका पूरा ध्यान अब मध्यप्रदेश (Madhyapradesh) पर टिका हुआ है और ऐसे में वे राष्ट्रीय अध्यक्ष पद की अगर जिम्मेदारी लेते हैं तो इससे एमपी से उनका ध्यान हटेगा।

12 महीने बाद होंगे चुनाव

उन्होने बताया कि दिल्ली में सोनिया जी से मुलाकात के दौरान बताए है कि एमपी में विधानसभा के चुनाव (MP Vidhansabha Chunav) के लिए मात्र 12 महीने बचे है। ऐसे में उनका पूरा ध्यान मध्यप्रदेश पर है। उन्होने कहा कि गुजरात का चुनाव है, फिर हिमाचल में चुनाव होंगे, हर प्रदेश की चुनावी रणनीति मैं नहीं बना सकता। अभी मेरा पूरा ध्यान एमपी पर है। मैं अध्यक्ष बनने में ज्यादा दिलचस्पी भी नहीं लेता। मैं इस समय मप्र से अपना ध्यान नहीं हटाना चाहता।

रविवार को दिल्ली हुए थे रवाना

ज्ञात हो कि एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ रविवार को अचानक दिल्ली रवाना हो गए थे। खबर थी सोनिया गांधी के बुलावे पर उन्होंने दिल्ली के लिए कूच किया है और उन्हे सोनिया गांधी बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है, लेकिन दिल्ली से लौटते ही कमलनाथ ने साफ कर दिया कि वे मध्यप्रदेश में ही ठीक है। दिल्ली कांग्रेस की दरबार से वे अपने को अलग रखना चाहते हैं।

दरअसल गांधी परिवार कांग्रेस की कमान पार्टी के वरिष्ठ एवं अनुभवी नेता को देना चाहता है। जिसके चलते सबसे पहले अशोक गहलोत का नाम सामने आया और उन्हे दिल्ली बुलाया गया था। इसी बीच न सिर्फ कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर बल्कि राजस्थान के सीएम पद के लिए कांग्रेस नेताओं में अलग मत हो गए। तो वहीं सोनिया गांधी अब कांग्रेस नेतृत्व को लेकर वरिष्ठ नेताओं से रायसुमारी कर रही है।

Next Story