मध्यप्रदेश

काली पोस्टर विवाद: Leena Manimekalai के खिलाफ भोपाल पुलिस ने जारी किया लुक आउट नोटिस

काली पोस्टर विवाद: Leena Manimekalai के खिलाफ भोपाल पुलिस ने जारी किया लुक आउट नोटिस
x
Kaali poster controversy Leena Manimekalai: डॉक्यूमेंट्री फिल्म में हिन्दू देवी माँ काली को सिगरेट पीते और LGBT का झंडा लहराते दिखाने वाली फिल्म मेकर लीना मणिमेकलाई के खिलाफ मध्य प्रदेश पुलिस ने लुक आउट सर्कुलर जारी किया है

Kaali poster controversy Leena Manimekalai: काली नामक डॉक्यूमेंट्री फिल्म में हिन्दू देवी, माँ काली को सिगरेट पीते और LGBT का झंडा लहराते दिखाने वाली फिल्म मेकर लीना मणिमेकलाई के खिलाफ मध्य प्रदेश पुलिस ने लुक आउट सर्कुलर जारी किया है. भोपल पुलिस ने FIR दर्ज करते हुए फिल्म मेकर के खिलाफ IPC सेक्शन 295A के तहत मामला दर्ज किया है.

लुक आउट सर्कुलर ऐसी चेतावनी होती है जब आरोपी को विदेश जाने की अनुमति नहीं दी जाती और वह इन्वेस्टीगेशन की के दायरे में आ जाती है. लुक आउट सर्कुलर एक साल के लिए लागू होता है.

नरोत्तम मिश्रा ने ट्विटर को लिखा पत्र

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने काली पोस्टर विवाद पर ट्विटर को पत्र लिखने की बात कही है. और लोगों की धार्मिक भावनाओं ने जुड़े विवादित पोस्ट्स को हटाने के लिए कहेंगें। बता दें कि भोपाल में फिल्म मेकर Leena Manimekalai और उसका साथ देने वाली TMC सांसद मउहा मोइत्रा (Mahua Moitra) के खिलाफ FIR की गई है. बता दें की TMC सांसद ने काली माँ का विवादित पोस्टर बनाने वाली फिल्म मेकर का साथ दिया था और कहा था मेरे लिए तो काली शराब और मांस खाने वाली देवी है.

काली पोस्टर विवाद है क्या

What Is Kaali Poster Controversy Explaind: Leena Manimekalai नाम की एक फिल्म मेकर ने आगा खान म्युसियम टोरंटो कनाडा में अपनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म "काली' का प्रदर्शन किया था. इस फिल्म के पोस्टर में हिन्दू देवी काली को हाथ में सिगरेट और LGBT का झंडा लिए दिखाया था। जब लोगों ने माफ़ी मांगने के लिए कहा तो, फिल्म मेकर ने यह कहकर लोगों को और गुस्सा दिला दिया कि, "अभी तो काली टोरंटो की सड़कों में ऐसे पैदल घूमेगी" इसके बाद फिल्म मेकर ने एक और फोटो शेयर की जिसमे दो पुरुष शिव और काली का रूप धरे हुए हैं और स्मोकिंग कर रहे हैं. माफ़ी मांगने की जगह फिल्म मेकर ने लोगों की धार्मिक भावनाओं को और ठेस पहुंचा दी.

आगा खान म्युसियम ने हटाया विवादित पोस्टर

भारतीय उच्चायोग ने कनाडा सरकार को पत्र लिखते हुए तुरंत आगा खान म्युसिम लगे काली के विवादित पोस्टर को हटाने की बात कही थी. जिसके बाद Tent Project ने Leena Manimekalai की डॉक्यूमेंट्री फिल्म "काली" का विवादित पोस्टर हटा दिया। अब ये फिल्म भी कनाडा में स्क्रीन नहीं की जाएगी।


Next Story