मध्यप्रदेश

Jobs: बेरोजगारों के लिए खुशखबरी, IT की 3 बड़ी कंपनियां Indore में डालने जा रही बसेरा, नौकरी-रोजगार की होगी बरसात

Indian Railway Recruitment 2022
x
मध्यप्रदेश के रोजगार हब कहे जाने वाले इंदौर में 3 बड़ी आईटी (IT) कंपनियां करेगी कारोबार.

इंदौर (Indore): नामचीन कंपनिया एमपी के इंदौर में जल्द ही अपना करोबार शुरू कर सकती है। ऐसे क्षेत्र के युवाओं के लिए जहां नौकरी के लिए मौका मिलेगा वही रोजगार के अवसर भी तैयारी होगें। खबरों के तहत फार्च्युन-500 और फोर्ब्स की सूची में शुमार आइटी कंपनी काग्रिनजेंट के साथ एक और नामी कंपनी परसिस्टेंट सिस्टम्स ने इंदौर में जगह की तलाश शुरू कर दी है, दो बड़ी सूचना प्रौद्योगिकी कंपनियों के इंदौर आने की चर्चा शुरू हो गई है। इस बीच तीसरी कंपनी टेक-महिंद्रा की नजरें भी इंदौर पर हैं।

1000 लोगो को मिलेगा रोजगार

खबरों के तहत आईटी की जो कंपनिया इंदौर में अपना कारोबार करने की तैयारी कर रही है, उनमें लगभग 1000 लोगों के स्टाफ के हिसाब से जगह तैयार कर रही है। जिससे माना जा रहा है कि एक हजार से ज्यादा लोगो को रोजगार के अवसर तैयार होगे।

दरअसल इससे पहले इंदौर में टीसीएस और इंफोसिस अपना संचालन शुरू कर चुकी है, टीसीएस के कर्मचारियों की संख्या इंदौर 700 तक पहुंच चुकी है. दोनों कंपनियों ने मध्य प्रदेश औद्योगिक विकास निगम के अधीन आने वाले इंदौर के तीनों आइटी पार्क के साथ सुपर कारिडोर और प्रस्तावित इकोनामिक कारिडोर पर भी कंपनी के लिए जगह और दफ्तर के लिए स्थान निरिक्षण किए है।

500 कंपनियां कर रही है काम

बता दें कि इंदौर अब धीरे धीरे आईटी का हब बनने जा रहा है. यहां 500 से ज्यादा छोटी-बड़ी आइटी कंपनियां काम कर रही हैं. इसमें टीसीएस, इंफोसिस, इम्पेट्स, डीएक्ससी, एफआइएस, यश टेक्नोलाजी, वैल्यूलैब्स जैसे बड़े नाम भी शामिल है। प्रदेश का पहला और सफल क्रिस्टल आईटी पार्क तो इंदौर में है ही, इस पार्क में 14 कंपनियां काम कर रही हैं जो पूरी तरह सिर्फ अपने उत्पाद और सेवाओं को निर्यात कर रही हैं।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story