मध्यप्रदेश

बड़ी खबर: दो दिन जबलपुर-संतरागाछी हमसफर एक्सप्रेस निरस्त

बड़ी खबर: दो दिन जबलपुर-संतरागाछी हमसफर एक्सप्रेस निरस्त
x
Jabalpur-Santragachi Humsafar Express: रेल प्रशासन द्वारा दक्षिण पूर्व मध्य रेल के बिलासपुर मण्डल में सक्ती रेलवे स्टेशन पर यार्ड रीमॉडलिंग के कार्य के चलते प्री एनआई/एनआई प्रोग्राम के तहत उस मार्ग से गुजरने वाली कुछ रेलगाड़ियों को निरस्त करने का निर्णय लिया गया है।

रेल प्रशासन द्वारा दक्षिण पूर्व मध्य रेल के बिलासपुर मण्डल में सक्ती रेलवे स्टेशन पर यार्ड रीमॉडलिंग के कार्य के चलते प्री एनआई/एनआई प्रोग्राम के तहत उस मार्ग से गुजरने वाली कुछ रेलगाड़ियों को निरस्त करने का निर्णय लिया गया है। इसी कार्य के चलते पमरे से ओरजिनेट/टर्मिनेट होने वाली जबलपुर-संतरागाछी-जबलपुर हमसफर एक्सप्रेस भी निरस्त रहेंगी। आज संतरागाछी से जबलपुर के लिए चलने वाली गाड़ी संख्या 20828 संतरागाछी- जबलपुर हमसफर एक्सप्रेस प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त की गई है। इसी कड़ी में कल भी गाड़ी संख्या 20827 जबलपुर-संतरागाछी हमसफर एक्सप्रेस एक्सप्रेस प्रारंभिक स्टेशन जबलपुर से भी निरस्त रहेगी ।

टिकट चेकिंग अभियान से 4.92 करोड़ का जुर्माना वसूला

पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर मंडल से एक और खबर सामने आ रही है। डीआरएम विवेक शील के मार्गदर्शन में मंडल के वाणिज्य विभाग ने अब तक वर्तमान वित्तीय वर्ष के चार महीनों में 2023-24 में अप्रैल से जुलाई माह तक टिकट जांच के दौरान बिना टिकट, अनुचित टिकट लेकर यात्रा करने वाले एवं बिना बुक गये सामान सहित कुल 2.76 लाख मामलों से 21.87 करोड़ रुपये अर्जित किये, जबकि इस सत्र केवल जुलाई माह में कुल ऐसे मामले 63.67 हजार पाए गये। जिससे जबलपुर रेल मंडल को केवल जुलाई माह में कुल 4.92 करोड़ रुपये आय अर्जित हुई। इससे जबलपुर मंडल के आय में बढ़ोत्तरी हुई, जो कि वाणिज्य विभाग के टिकट चेकिंग कर्मचारियों द्वारा किया गया सराहनीय कार्य है।

Next Story