मध्यप्रदेश

MP News: ढाई घंटे विलंब से रवाना होगी जबलपुर-हजरत निजामुद्दीन ट्रेन

Sanjay Patel
22 Jan 2023 10:06 AM GMT
MP News: ढाई घंटे विलंब से रवाना होगी जबलपुर-हजरत निजामुद्दीन ट्रेन
x
यदि आज आप भी जबलपुर-हजरत निजामुद्दीन ट्रेन में सफर करने वाले हैं तो आपको यह जान लेना आवश्यक है कि यह ट्रेन अपने प्रारंभिक स्टेशन जबलपुर से ढाई घंटे विलंब से रवाना होगी।

यदि आज आप भी जबलपुर-हजरत निजामुद्दीन ट्रेन में सफर करने वाले हैं तो आपको यह जान लेना आवश्यक है कि यह ट्रेन अपने प्रारंभिक स्टेशन जबलपुर से ढाई घंटे विलंब से रवाना होगी। जिसके चलते यह ट्रेन रात 2 बजे भोपाल रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। रेलवे द्वारा इससे होने वाली यात्रियों को असुविधा के लिए खेद भी जताया गया है।

रात 8.15 बजे होगी जबलपुर से रवाना

रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हजरत निजामुद्दीन से चलकर जबलपुर आने वाली गाड़ी संख्या 12191 हजरत निजामुद्दीन-जबलपुर एक्सप्रेस ट्रेन आज जबलपुर स्टेशन पर विलंब से पहुंचेगी। जिसके कारण जबलपुर स्टेशन से शाम 5.45 बजे प्रस्थान कर अपने गंतव्य को जाने वाली गाड़ी संख्या 12192 जबलपुर-हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस को 2.30 घंटे री-शेड्यूल किया गया है। अब यह गाड़ी जबलपुर स्टेशन से रात 8.15 बजे रवाना होगी।

पड़ने वाले स्टापेज भी होंगे प्रभावित

हजरत निजामुद्दीन से चलकर जबलपुर आने वाली ट्रेन देरी से जबलपुर पहुंचेगी। जिसके कारण इस ट्रेन के रूट में पड़ने वाले स्टापेज भी प्रभावित होंगे और वहां भी यह देरी से पहुंचेगी। जिसके कारण रेलवे द्वारा यात्रियों को सलाह दी गई है कि पूछताछ सेवा एनटीईएस, 139 से गाड़ी की सही स्थिति की जानकारी पता करके ही रेलवे स्टेशन पहुंचें जिससे उन्हें इन ठंड के दिनों में परेशानी का सामना न करना पड़े।

रात 2 बजे पहुंचेेगी भोपाल

गाड़ी संख्या 121़91 हजरत निजामुद्दीन-जबलपुर एक्सप्रेस ट्रेन आज जहां ढाई घंटे देरी से जबलपुर पहुंचेगी तो वहीं जबलपुर-हजरत निजामुद्दीन ट्रेन पर भी इसका प्रभाव पड़ेगा। जिससे यह भी जबलपुर से ढाई घंटे देरी से यहां से रवाना होगी। यह ट्रेन भोपाल रेलवे स्टेशन रात 2 बजे पहुंचेगी। इस ट्रेन का स्टापेज रानी कमलापति, विदिशा, गंजबासौदा, बीना, नर्मदापुरम, इटारसी आदि स्टेशन हैं। ट्रेन के लेट होने के कारण इन स्टेशनों के यात्री भी प्रभावित होंगे। जबकि इसके पूर्व यह ट्रेन भोपाल रेलवे स्टेशन पर अपने निर्धारित समय रात 11.40 बजे पहुंचती है।

Next Story