मध्यप्रदेश

6 जनवरी तक MP के इन जिलों में होगी बारिश, मौसम विभाग ने शीतलहर की भी दी चेतावनी, फटाफट से चेक करें LIST कहीं आपका जिला तो नहीं शामिल

Madhya Pradesh Weather Forecast
x

Madhya Pradesh Weather Forecast

MP Weather Alert News: नए साल की शुरूआत हो गई है। इस नए साल में बहुत सी नई चीजें होगी, इसकी शुरूआत मौसम से ही हो रही है।

MP Weather Alert News: नए साल की शुरूआत हो गई है। इस नए साल में बहुत सी नई चीजें होगी, इसकी शुरूआत मौसम से ही हो रही है। जनवरी के पहले हफ्ते में भोपाल-ग्वालियर समेत कई जिलो में मध्यम से घना कोहरा छाने की उम्मीद है। तापमान में भी 3 से 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की जा सकती है।

एमपी मौसम विभाग की माने तो पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से अगले हफ्ते में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है। इससे ठंड बढे़गी और कहीं-कहीं शीतलहर चलने के भी संकेत हैं। पश्चिमी विक्षोभ के जाने के बाद 15 जनवरी तक कड़ाके की ठंड रहने की उम्मीद विभाग ने जताई है।

एमपी मौसम विभाग की माने तो जबलपुर से मावठे की दस्तक होने के आसार है और इसका प्रभाव भोपाल-ग्वालियर के साथ ही चंबल और इंदौर में देखने को मिल सकता है। इन जिलों का तापमान 5 से 10 डिग्री के बीच आ सकता है। प्रदेश में 5 और 6 जनवरी को बारिस की भी संभावना है।

अगर पश्चिमी विक्षोभ मजबूत होता है तो ओले भी गिर सकते हैं। जबलपुर, नर्मदापुरम और बैतूल के आसपास इलाकों में दो दिन बारिस हो सकती है। इसके असर से ग्वालियर, चंबल, बुंदेलखंड, बघेलखंड और महाकौशल में पारा 7 तो भोपाल इंदौर, उज्जैन और नर्मदापुरम में तापमान 9 डिग्री से नीचे आ सकता है।

प्रदेश के मौसम विभाग की माने तो आगामी दिनों में प्रदेश के कई जगहों में हल्का से मध्यम कोहरा छा सकता है। आने वाले 2-3 दिन में ग्वालियर, चंबल, खजुराहों में कोहरा तो भोपाल, इंदौर समेत अन्य इलाकों में हल्की धुंध देखने को मिल सकती है।

अभी 2-3 दिन तापमान में गिरावट आएगी। इसके बाद तापमान बढ़ने के आसार है। जनवरी में एक साथ कई वेस्टर्न डिस्टरबेंस बनने के आसार है। यही कारण है कि आने वाले दिनों में प्रदेशवासियों को अच्छी ठंड और शीतलहर से दो चार होना पड़ सकता है।

Next Story