मध्यप्रदेश

एमपी के इन जिलों में 4 दिनों तक होगी बारिश, देखे कही आपका एरिया तो नहीं...

mp weather update
x

mp weather update

mp weather update: मध्यप्रदेश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल रहा है। आसमान में चारों ओर बादल दिखाई देने लगे हैं।

mp weather update: मध्यप्रदेश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल रहा है। आसमान में चारों ओर बादल दिखाई देने लगे हैं। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश और ओले गिरने की संभावना है। इस संबंध में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते लोगों को जानकारी दी है कि पूर्वोत्तर भारत में आने वाली पूर्वी हवाओं की वजह से मौसम में यह परिवर्तन देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि मध्यप्रदेश के साथ ही देश के अन्य कई हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है। ऐसे मौसम विभाग का कहना है कि किसान मौसम का रुख देखते हुए अपनी फसलों की कटाई और कहीं करें।

क्या है मौसम का हाल

जानकारी के अनुसार 16 मार्च से एक नया पश्चिमी विक्षोभ हिमालय के आसपास क्षेत्रों में बन रहा है। पूर्वोत्तर से आने वाली हवाएं मौसम को परिवर्तित कर रहे हैं। ऐसे में देश के उत्तरी और पूर्वी भागों में मौसम में परिवर्तन देखा जा रहा है कई जगह ओले और बारिश होने की संभावना है।

इन जिलों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के बताए अनुसार प्रदेश के बुरहानपुर, बड़वानी, अलीराजपुर, रायसेन, मुरैना, गुना, भिंड, राजगढ़, .खरगोन, दतिया, श्योपुर कला सहित कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है।

फसलों को हो सकता है नुकसान

मौसम विभाग के बताए अनुसार मौसम के इस परिवर्तन का सर्वाधिक असर फसलों पर पड़ेगा। ज्यादातर फसलें पककर तैयार हैं। किसान कटाई में जुटा हुआ है। अगर इस समय बारिश होती है तो किसानों को काफी नुकसान होगा। पिछले दिनों हुई बारिश की वजह से किसानों को काफी नुकसान हुआ था। इसलिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि किसान भाई मौसम के रुख को देखते हुए अपने फसल की कटाई और गहाई करें।

मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले 4 दिनों तक बारिश की संभावना रहेगी। साथ ही बताया गया है कि तेज हवाओं के साथ ओले भी गिर सकते हैं। मौसम में होने वाला यह बड़ा परिवर्तन अवश्य किसानों को परेशान करने वाला है।

Next Story