मध्यप्रदेश

एमपी के 36 जिलों में बारिश होगी, मौसम खराब, वज्रपात का खतरा

एमपी के 36 जिलों में बारिश होगी, मौसम खराब, वज्रपात का खतरा
x
MP WEATHER FORECAST: आसमान पर छाए बादल कब बरस पड़े यह किसी को नहीं पता। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि मध्य प्रदेश के 36 जिलों में बारिश हो सकती है।

MP WEATHER FORECAST: मार्च का महीना किसानों के लिए आफत लेकर आया है। अंतिम फरवरी से लेकर मार्च के महीने में लगातार बादलों के आने जाने का दौर जारी है। आसमान पर छाए बादल कब बरस पड़े यह किसी को नहीं पता। हाल के दिनों में मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की वजह से फसलें चौपट हुई है तो वही एक बार फिर बादलों ने डेरा जमा लिया है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि मध्य प्रदेश के 36 जिलों में बारिश हो सकती है। साथ में बताया गया है कि बिजली गिरने की संभावना भी है। उसके लिए एडवाइजरी जारी कर दी गई है।

क्या है मौसम का हाल

जानकारी के अनुसार भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बताया है कि मध्य प्रदेश के 36 जिलों में बारिश हो सकती है। इसके लिए अलर्ट भी जारी किया गया है। किसानों को कहा गया है कि वह मौसम के हाल को देखते हुए अपने खेती किसानी की योजना बनाएं। बताया गया है कि मौसम का यह रूख आने वाले 18 मार्च तक जारी रहेगा।

इन जिलों में हो सकती है बारिश

जानकारी के अनुसार मौसम विज्ञान केंद्र भोपाल ने बताया है कि मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो सकती है। इसमें रीवा, सीधी, सतना, सिंगरौली, पन्ना, सागर, शाजापुर, दमोह, छतरपुर, देवास, सीहोर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, बालाघाट मंडला, डिंडोरी, जबलपुर, कटनी, छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर, शिवनी, भिंड मुरैना, श्योपुर, हरदा, बैतूल, नर्मदा पुरम, अलीराजपुर, बड़वानी, बुरहानपुर, धार, इंदौर, झाबुआ, खंडवा, खरगोन तथा राजधानी भोपाल में बारिश होने की चेतावनी दी गई है।

चलेगी हवा हो सकती है बारिश

मौसम विभाग का कहना है कि इस बदले मौसम की वजह से 16 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी। कई जगह हल्के और सामान बादल छाए रहेंगे। इसी तरह बारिश होने की संभावना भी है। आज का तापमान 33 डिग्री अधिकतम और न्यूनतम 19 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। आने वाले दिनों में मौसम में तेज गर्मी का एहसास शुरू हो जाएगा।

Next Story