मध्यप्रदेश

एमपी में मिशनरी स्कूलों पर नजर रखेगा खुफिया विभाग, धर्मांतरण मामले में गृहमंत्री हुए सख्त

MP Home Minister
x
भोपाल (Bhopal) में धर्मांतरण की घटना सामने आने के बाद प्रदेश में संचालित सभी मिशनरी स्कूल सरकार के निशाने पर हैं।

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) के बैरागढ़ इलाके में धर्मांतरण की घटना सामने आने के बाद प्रदेश में संचालित सभी मिशनरी स्कूल सरकार के निशाने पर हैं। भोपाल के क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल की घटना को लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) का एक बड़ा बयान सामने आया है। इस मामले में तत्काल एफआईआर दर्ज कर दी गई है। साथ ही प्रदेश में जितने भी मिशनरी स्कूल है।

वहां इस तरह की गतिविधियां तो नहीं हो रही है, इसके लिए हमने इंटेजीलेंस को नजर रखने को कहा है। बैरागढ़ के क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल में हिंदू युवक-युवतियों को लालच देकर धर्म परिवर्तन कराने के मामले में गृहमंत्री ने कहा कि प्रदेश के अन्य मिशनरी स्कूल में तो इस तरह की गतिविधियां तो नहीं हो रही है इसके लिए खुफिया विभाग को निर्देशित कर दिया गया है।

क्या है मामला

बताया गया है कि नईबस्ती बैरागढ़ में रहने वाले महेन्द्र उर्फ विक्की नाथ ने रविवार को दोपहर पुलिस को धर्मांतरण के संबंध में शिकायत की थी। युवक ने बताया था कि क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल में धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची तो काफी संख्या में हिंदू युवक-युवती यीशू की प्रार्थना करते मिले।

दिया जा रहा था लालच

राजेश मालवीय अपनी 23 वर्षीय बेटी रिद्धका मालवीय द्वारा हिंदू युवक-युवतियों को लालच देकर धर्म परिवर्तन करा रहे थे। दोनो पिता-पुत्री मिलकर लोगों को समझा रहे थे कि हिंदू धर्म बुरा है। क्रिश्चिन धर्म अच्छा है।

इनके खिलाफ हुई एफआईआर

पुलिस ने धर्मांतरण के मामले में सिहोर के रहने वाले राजेश मालवीय, उनकी बेटी रिद्धिका मालवीय के साथ ही गांधी नगर की कामनी जॉन और फंदा निवासी पॉल पॉलिस को के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर गिरफतार कर लिया है। इनके खिलाफ धार्मिक भावनाओं को भड़कानेकी धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। चारों आरोपियों को थाने से निजी मुचलके पर नोटिस देकर छोड़ दिया गया है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story