मध्यप्रदेश

एमपी सीएम राइज स्कूलों में पदस्थापना को लेकर नहीं जारी हुआ निर्देश, असमंजस में शिक्षक

MP Teacher Posting List 2022
x

MP Teacher Posting List 2022

मध्य प्रदेश के सीएम राइज स्कूलों में प्राचार्य, से शिक्षक तक की पदस्थापना परीक्षा के माध्यम से की जा रही है।

MP CM Rise School News: मध्य प्रदेश के सीएम राइज स्कूलों में प्राचार्य, से शिक्षक तक की पदस्थापना परीक्षा के माध्यम से की जा रही है। लेकिन जिन सीएम राइज स्कूलों में पूर्व से प्राचार्य, शिक्षक वर्तमान में पदस्थ है और 57 वर्ष से अधिक आयु के कारण परीक्षा में सम्मिलित नहीं हो सके हैं, परीक्षा में चयनित नही हुए हैं। उनकी पदस्थापना के संबंध में आज दिनांक तक कोई भी दिशा निर्देश शिक्षा विभाग द्वारा जारी नहीं किया गया है। ऐसे में उन शिक्षकों के सामने भविष्य को लेकर चिंता व्याप्त है। शासकीय अध्यापक संगठन के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष उपेन्द्र कौशल ने कहा कि शिक्षा विभाग 13 जून से नवीन शिक्षण सत्र की शुरूआत करने जा रहा है।

इससे पूर्व सीएम राइज स्कूलों में चयनित प्राचार्य, शिक्षकों की पदस्थापना आगामी माह तक कर दी जाएगी। लेकिन सीएम राइज स्कूलों में पूर्व से जो शिक्षक पदस्थ हैं उनके संबंध में विभाग ने अभी तक कोई गाइडलाइन जारी नहीं की है। इन शिक्षकों को हटा कर किन शालाओं में पदस्थ किया जाएगा। पदस्थ करने की क्या नियम व शर्तें होगी। यह स्पष्ट न होने से शिक्षक अपने भविष्य को लेकर असमंजस की स्थिति में है। क्योंकि अगर इन शिक्षकां को शहर से बाहर पदस्थ किया जाता है तो शिक्षकों को अपने बच्चों की शिक्षण व्यवस्था और परिवार की आवास की व्यवस्था करनी होगी।

सत्र से पहले निर्णय

मप्र शिक्षक संघ के प्रदेश महामंत्री क्षत्रवीर सिंह राठौर का कहना है कि विभाग को इस विषय के बारे में सोचना होगा। यह गंभीर मामला है। उन्होने विभाग से मांग की है कि नवीन शिक्षण सत्र प्रारंभ होने के पूर्व से चयनित सीएम राइज स्कूलों पदस्थ शिक्षकां की पहले पदस्थापना की जाए। इसके बाद ही सीएम राइज स्कूलों में चयनित प्राचार्य और शिक्षक पदस्थ किए जाएं।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story