मध्यप्रदेश

Indore Sarafa Market: 35 वर्षों बाद खुलने जा रहा इंदौर का सराफा बाजार, टीवी में रामायण के चलते हुआ था बंद

Indore Sarafa Market: 35 वर्षों बाद खुलने जा रहा इंदौर का सराफा बाजार, टीवी में रामायण के चलते हुआ था बंद
x
MP Indore News: इंदौर का मुख्य सर्राफा बाजार अब रविवार को भी खुलने जा रहा है और इसके लिए व्यापारियों ने बैठक करके निर्णय लिया है.

MP Indore Sarafa Market News In Hindi: तकरीबन 35 वर्षो बाद मध्यप्रदेश के इंदौर का सर्राफा बाजार (Indore Sarafa Market) सप्ताह में सातों दिन खोलने की तैयारी कर ली गई है। बाजार की दुकानें खोलने को लेकर व्यापारियों ने बैठक करके निर्णय ले लिया है। दरअसल अभी तक रविवार को सर्राफा बाजार बंद रहता था (Indore Sarafa Market In Sunday)। यह सिलसिला पिछले 35 वर्षो से चला रहा है।

रामायण के चलते बंद हुआ था बाजार

बताया जाता है कि इंदौर का यह सर्राफा बाजार उस समय बंद हुआ था जब रामानंद सागर के निर्देशन में तैयार किया गया धारावाहिक रामायण का प्रसारण रविवार को टेलीवीजन में होता था। रामायण (Ramayan) देखने के लिए सर्राफा व्यापारी अपनी दुकानें बंद करने लगे और धीरे-धीरे रविवार को यह सर्राफा बाजार पूरी तरह से साप्ताहिक बंदी में आ गया था, लेकिन गुरूवार को सर्राफा व्यापारियों ने एक मत होकर निर्णय लिए है कि अब वे रविवार को भी अपनी दुकानें ग्राहकों के लिए खोल कर रखेंगे।

24 घंटे बाजार खोलने पर चर्चा

ज्ञात हो कि इंदौर में 24 घंटे बाजार खोलने को लेकर चर्चा की जा रही है। जिस पर सर्राफा व्यापारियों का कहना है कि जब इंदौर में 24 घंटे बाजार खुलेगा तो वे अब रविवार को दुकानें खोलेंगे। व्यापारियों की मानें तो शहर के शो रूम संचालक सातों दिन अपनी दुकानें खोल रहे हैं, तो फिर छोटी-छोटी दुकानें भी बराबर खुलनी चाहिए। जिससे छोटे कारोबारी भी अपना व्यवसाय कर सकें।

Next Story