मध्यप्रदेश

Indore: कट्टा-बंदूक का अंतरराज्यीय तस्कर गिरोह लगा इंदौर क्राइम ब्रांच के हाथ, 39 अत्याधुनिक हथियार बरामद

Indore: कट्टा-बंदूक का अंतरराज्यीय तस्कर गिरोह लगा इंदौर क्राइम ब्रांच के हाथ, 39 अत्याधुनिक हथियार बरामद
x
Indore News: अवैध हथियार के खिलाफ इंदौर क्राइम ब्रांच ने की बड़ी कार्रवाई.

MP Indore News: अवैध हथियार (illegal weapons) के खिलाफ इंदौर क्राइम ब्रांच (Indore Crime Branch) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए देश के कई राज्यों में हथियारों की तस्करी करने वाले गिरोह के 7 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए बदमाशों के पास से अवैध हथियारों का जखीरा क्राइम ब्रांच के हाथ लगा है।

हथियार तस्करों तक ऐसे पहुंची पुलिस

बताया जा रहा है कि क्राइम ब्रांच (Crime Branch) टीम को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि राऊ बाय पास रोड इन्दौर में एक सिकलीगर व अन्य व्यक्ति सफारी सूट में है। जो कि अवैध हथियार के कारोबार से जुड़े हुए है तथा वे ग्राहकों की तलाश में है। जिस पर क्राइम ब्रांच की टीम ने उक्त स्थान पर दबिश दी और संदिग्ध व्यक्तियों को पकड़ कर पूछताछ की तो वह अपना नाम सलीम, दीपक चौहान, लखन ठाकुर, विशाल चौहान, सुबान कुरैशी, अरशद और अमित सिंह सोलंकी है. सभी धार के निवासी हैं पुलिस के हाथ लग गए।

क्राइम ब्रांच के हाथ लगे ये हथियार

पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से कुल 39 अवैध पिस्टल देशी कट्टे एवं 7 जिन्दा कारतूस एवं 1 बिना नंबर की मोटर साईकल जब्त की है, अवैध हथियारों में अत्याधुनिक किस्म की 9 एमएम बरेटा पिस्टल एवं 9 एमएम के जिन्दा कारतूस व 35, 32 बोर पिस्टल, 2 कट्टे 12 बोर के व 1 सिक्स राउण्ड रिवाल्वर भी बरामद हुई है। जिसमें एक मुंगेर बिहार की बनी हुई अत्याधुनिक पिस्टल की कॉपी भी शामिल है। आरोपियों के कब्जे से 6 जिंदा कारतूस भी मिले हैं।

इन राज्यों से जुड़े है तार

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने मध्यप्रदेश के विभिन्न जिलों सहित राजस्थान, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश आदि राज्यों में भी अवैध हथियार तस्करी की है। जहाँ वे धड़ल्ले से कट्टा एवं अन्य हथियारों की तस्करी करके इस कारोबार को वे संचालित कर रहे थें।

पकड़े गए आरोपी पूर्व में थाना धामनोद में आर्म्स एक्ट के अपराध पहले भी जेल जा चुके हैं और आरोपी सिकलीगर के साथी सलीम के खिलाफ नागपुर महाराष्ट्र, प्रतापगढ यूपी मे भी अपराध दर्ज है। पुलिस पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ कर रही है और अवैध हथियार के इस कारोबार में उसे अभी और सफलता मिल सकती है।

Next Story