मध्यप्रदेश

खदान से 55 हीरे चुराकर बेचने की फ़िराक में थे चोर, इंदौर क्राइम ब्रांच ने पकड़ लिया

खदान से 55 हीरे चुराकर बेचने की फ़िराक में थे चोर, इंदौर क्राइम ब्रांच ने पकड़ लिया
x
Indore Crime Branch: इंदौर में घूम रहे डाइमंड स्मगलर्स को पुलिस ने दबोच लिया है, ये चोर 55 हीरे चुरा कर उन्हें बाजार में बेचने के लिए निकले थे

Indore Crime Branch: इंदौर क्राइम ब्रांच ने बाजार में चोरी के हीरे बेचने की फिराक में निकले स्मगलर्स को दबोच लिया है, आरोपियों द्वारा 55 हीरे चुराए गए थे जिन्हे बेचने के लिए वो मार्केट में घूम रहे थे, पुलिस ने 2 आरोपियों को इस मामले में गिरफ्तार किया है और उनके पास मौजूद 55 डायमंड को अपने कब्जे में ले लिया है।

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वो छत्तीसगढ़ में गरियाबंद में मौजूद हीरे की खदान में काम करते थे और वहीं से उन दोनों ने मिलकर 55 हीरे चुराए और उन्हें बेचकर वो पैसा कामना चाहते थे, लेकिन इंदौर क्राइम ब्रांच ने उनके किए कराए पर पानी फेर दिया।

कैसे पकड़ा

पुलिस ने सभी हीरों गुणवत्ता की जांच करने के लिए उन्हें टेस्टिंग के लिए भेज दिया है, और इस मामले की जाँच शुरू कर दी है। पता चला है कि इंदौर पुलिस के बड़े अधिकारीयों को यह सुचना मिली थी के परदेशीपुरा में 2 व्यक्ति खड़े हैं जो चोरी किए हुए हीरे बेचने के लिए ग्राहक की तलाश कर रहे हैं. दोनों आरोपियों ने पहले एक-दो दुकानों में चोरी के हीरे बेचने की कोशिश की थी लेकिन डील नहीं हो पाई.

इस दौरन इंदौर कमिश्नर ने क्राइम ब्रांच के अधिकारीयों को इसकी सुचना दी और क्राइम ब्रांच के अधिकारी ग्राहक बनकर आरोपियों के पास गए. उन्होंने हीरे खरीदने के लिए मोलभाव शुरू कर दिया। दोनों के पास 55 हीरे थे जिन्हे वो सस्ते दाम में बेचना चाहते थे। जैसे ही आरोपियों ने पुलिस के सामने हीरे रखे वैसे ही क्राइम ब्रांच की टीम ने उन्हें पकड़ लिया।

खदान में काम करते थे आरोपी

पुलिस को पकडे गए आरोपियों ने बताया कि वो दोनों छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में मौजूद हीरे की खदान में काम करते थे. दोनों आरोपी धार और इंदौर के ही रहने वाले हैं. अशोक नाम का आरोपी धार का निवासी है जबकि विक्रम नाम का दूसरा आरोपी इंदौर में रहता है। दोनों एक साथ खदान में काम करते थे और मौका मिलने पर हीरे चुरा लेते थे. इसके बाद दोनों ने इंदौर में चोरी के हीरों को बेचने का प्लान किया लेकिन पकडे गए.

Next Story