मध्यप्रदेश

रायसेन में 10 फिट जमीन के लिये चली अंधाधुंध गोलियां, एक की मौत, कई घायल, अस्पताल से सड़क तक बवाल

satna news miscreants fired couple in panic
x
रायसेन गोली कांड : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रायसेन जिले (Raisen District) में जमीन को लेकर मारपीट की घटना घटी है।

Raisen / रायसेन। जमीनी विवाद को लेकर यादव परिवार ने ऐसा खूनी-खेल खेला कि गोली लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गये।

घटना बुधवार की सुबह रायसेन जिले के पठारी गांव की है। बताया जा रहा है कि 10 फिट जमीन के लिये एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर अंधाधुंध फायरिंग की है। आरोपियों ने पहले घर की छत से पड़ोसियों पर गोली चलाई। इसके बाद घर के आंगन तक फायरिंग करते हुए पहुंच गए थें।

ऐसे हुई घटना

जानकारी के तहत पठारी इलाके में सड़क की जमीन को लेकर रघुवीर यादव ने छत से फायरिंग शुरू कर दी, जबकि उसके परिवार के सत्येंद्र यादव, सोनू यादव, गोलू यादव सहित अन्य ने डंडा, तलवार सहित अन्य हथियार लेकर हमला कर दिये।

घटना में राजमोहन यादव 35 वर्ष की मौत हो गई, जबकि मलखान यादव, संतोष यादव, रामबाबू यादव, अरविंद यादव, अर्जुन यादव और मुकेश यादव घायल हो गए।

पहले रास्ता रोका फिर किये मारपीट

बताया जा रहा है कि हमलाबरो ने मृतक के घर के पास ही पत्थर काटने का प्लांट लगा दिया है। जिससे 10 फीट सड़क अवरूद्ध हो गई। चूकि मृतक के परिवार के लिये वही रास्ता था। ऐसे में सड़क बंद होने से उनके सामने परेशानी खड़ी हो गई।

जिसके चलते वह आरोपी पक्ष से रास्ता खोलने के लिये बात की लेकिन वे विवाद शुरू कर दिये। रास्ते के लिये पीड़ित परिवार पुलिस-प्रशासन को आवेदन भी दिया। करीब तीन महीने से यह विवाद चल रहा था। बुधवार सुबह इसी बात को लेकर विवाद हुआ और आरोपी पक्ष ने फयारिंग शुरू कर दी।

अस्पताल से सड़क तक हंगामा

घटना के बाद नाराज लोगो ने पहले अस्पताल परिसर में ही टीआई सहित अन्य दोषी लोगो पर कार्रवाई की मांग करने लगे और फिर सड़क पर बैठ कर जाम लगा दिये।

उनका कहना था कि पुलिस और प्रशासन समय रहते कार्रवाई करता तो यह घटना न होती। परिजनों का आरोप है, पिछले 3 माह से वे एसडीएम, तहसीलदार, एसपी और कलेक्टर सहित सभी जगह आवेदन देकर शिकायत करते रहे। टीआई जगदीश सिंह सिद्धू और एसडीएम ने भी कार्रवाई नहीं की। घटना के दौरान 100 डायल पुलिस भी पहुची, लेकिन पुलिस कर्मी दूर से देखते रहे।

दर्ज हुआ अपराध, लाइंसेंस भी निरस्त

पुलिस ने मामले में 8 लोगों पर अपराध दर्ज कर लिया है। वारदात के बाद एसपी ने टीआई जगदीश सिंह सिद्धू को हटा दिया है। आरोपियों की बंदूकों के लाइसेंस निरस्त कर जब्ती की कार्रवाई की जा रही है। वहीं, सभी गांव वालों के हथियारों के लाइसेंस निलंबित करने की कार्रवाई के लिए कहा गया है। आरोपियों के घर से वाहन जेसीबी समेत अन्य सामग्री जब्ती की कार्रवाई के आदेश कलेक्टर द्वारा दिए गये हैं।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story