मध्यप्रदेश

एमपी में सितंबर से कक्षा 1 से 8 तक खुल सकते हैं स्कूल, शिक्षा मंत्री ने दिए संकेत

एमपी में सितंबर से कक्षा 1 से 8 तक खुल सकते हैं स्कूल, शिक्षा मंत्री ने दिए संकेत
x
मध्य प्रदेश की बंद चल रही स्कूलों को खोलने के लिये सरकार विचार कर रही है। कोरोना काल के समय से कक्षा 1 से 8 तक की स्कूलें अभी बंद हैं।

भोपाल । मध्य प्रदेश की स्कूलों में जल्द ही रौनक लौट सकती है। सब कुछ सही रहा तो सरकार सितंबर में स्कूल खोलने का निर्णय ले सकती है। यह संकेत शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने दिये है। उन्होने प्राइवेट स्कूल संचालको से चर्चा करते हुये कहा कि कक्षा एक से 8 वी तक की स्कूलें भी खोली जायेगी।

प्राइवेट स्कूल संचालकों ने की मांग

दरअसल बुधवार को प्राइवेट स्कूल संचालकों ने शिक्षा मंत्री से मुलाकात करके ज्ञापन पत्र सौपा है। उन्होने मांग की है कि 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं नियमित लगाई जाये।

अभी 9वीं-10वीं की क्लास सप्ताह में 1 दिन और 11वीं-12वीं की 2-2 दिन लगाई जा रही है। ज्ञात हो कि एमपी में 26 जुलाई से 11वीं एवं 12वीं की कक्षाएं लगाई जा रही हैं। जबकि 5 अगस्त से नौवीं और 10वीं की कक्षाएं भी शुरू की गई है। जिन्हे नियमित करने के साथ ही कोरोना संक्रमण न होने के चलते छोटी कक्षाओं को भी चालू किया जाने की मांग की गई है।

इस तरह से चल रही कक्षाएं

  • 9वीं : शनिवार
  • 10वीं : बुधवार,
  • 11वीं : मंगलवार व शुक्रवार,
  • 12वीं : सोमवार व गुरुवार।

यूपी में चालू की गई है स्कूलें

ज्ञात हो कि पड़ोसी राज्य उत्तर-प्रदेश सरकार स्कूल चालू कर दी है। वही सितंबर माह में छोटे बच्चों की भी स्कूलें संचालित होगी। ऐसे में एमपी सरकार भी बच्चों की पढ़ाई को देखते हुये स्कूल खोलने का विचार करना शुरू कर दिया है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story