मध्यप्रदेश

Income Tax Raid: एमपी के सतना और शहडोल में कारोबारियों के घर व दफ्तर में इनकम टैक्स की रेड

Sanjay Patel
26 April 2023 9:28 AM GMT
Income Tax Raid: एमपी के सतना और शहडोल में कारोबारियों के घर व दफ्तर में इनकम टैक्स की रेड
x
MP News: मध्यप्रदेश के सतना और शहडोल में कारोबारियों के घर और दफ्तर में इनकम टैक्स की रेड पड़ी। दोनों ही स्थानों पर जबलपुर, भोपाल और इंदौर की टीम ने एक साथ छापा मारा।

Income Tax Raid: मध्यप्रदेश के सतना और शहडोल में कारोबारियों के घर और दफ्तर में इनकम टैक्स की रेड पड़ी। दोनों ही स्थानों पर जबलपुर, भोपाल और इंदौर की टीम ने एक साथ छापा मारा। शहडोल जिले में बुढ़ार के व्यापारी केशर सिंह छाबड़ा के घर सहित अन्य दूसरे ठिकानों पर टीम ने छापा मारा। जबकि सतना में बड़े ट्रांसपोर्टर और कोयला कारोबारी मोतीलाल गोयल के आवास, उनके अकाउंटेंट के घर, कर सलाहकार के साथ ही सीए के आवास और दफ्तर में सर्चिंग की जा रही है।

टीम ने सुबह 5 बजे मारा छापा

बुधवार सुबह आयकर विभाग की टीम ने सतना में ट्रांसपोर्ट व्यवसायी व उद्योगपति, मुनीम और सीए के घर पर दबिश दी। टीम द्वारा सुबह 5 बजे छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया गया। जिस समय टीम ट्रांसपोर्ट व्यवसायी व उद्योगपति मोतीलाल गोयल के घर पर दबिश दी सभी सदस्य घर पर ही मौजूद थे। टीम द्वारा प्रभात विहार कॉलोनी स्थित निवास और कार्यालय में दबिश दी गई। कुछ ही देर में पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई। मोतीलाल गोयल के रामपुर बाघेलान के केमार में स्थित अशोक लीलैंड सर्विस सेंटर में भी इनकम टैक्स की टीम पहुंची है। छापे के दौरान अफरा तफरी का माहौल निर्मित हो गया। न तो अंदर से कोई कर्मचारी बाहर जा सका और न ही बाहर से कोई अंदर आ सका। केमार में गोयल ट्रांसपोर्ट कंपनी का सर्विस सेंटर संचालित है। उनके कई अन्य राज्यों और शहरों के कारोबारियों से भी कारोबारी रिश्ते हैं। कार्रवाई के दौरान उनके इन रिश्तों, कोयला, प्रॉपर्टी जैसे कारोबार की जानकारी टीम के हाथ लगी है।

दूसरी और तीसरी टीम ने यहां दी दबिश

एमपी के सतना में आयकर विभाग की टीम दूसरी टीम ने इसी समय मोतीलाल गोयल के मुनीम राजेश त्रिपाठी के राजेन्द्र नगर गली नंबर 8 स्थित घर पर दबिश दी। वहीं तीसरी टीम द्वारा सीए एमएल डागा के घर पर दबिश दी। यहां भी टीम ने सुबह ही छानबीन प्रारंभ कर दी है। भरहुत नगर में रहने वाले सीए एमएल डागा सतना में बालाजी बैंक नाम से एक को-ऑपरेटिव बैंक ऑपरेट करते हैं। बताया गया है कि गोयल के सतना स्थित घर और कार्यालय के अलावा शहडोल में गोयल के पार्टनर इंद्रजीत छाबड़ा के यहां भी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने रेड की है। गोयल और छाबड़ा वहां कई जमीनों और क्रशरों में पार्टनर बताए गए हैं।

दस्तावेजों और अकाउंट्स की चल रही जांच

एमपी के सतना और शहडोल में आयकर विभाग टीम द्वारा रेड की गई। चारों ठिकानों पर कार्रवाई के दौरान बाहर पुलिस को तैनात कर दिया गया है। इसके साथ ही किसी की भी आवाजाही पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। टीम द्वारा चारों स्थानों पर इनके कारोबार, नफा-नुकसान सहित खरीद-बिक्री के दस्तावेजों के साथ ही अकाउंट्स की जांच की जा रही है। सतना के व्यापारी मोतीलाल गोयल द्वारा रियल स्टेट का भी कारोबार किया जाता है। इनके द्वारा पन्ना जिले में सीमेंट प्लांट लगाने की भी तैयारी की जा रही है। इनका सारा हिसाब-किताब मुनीम राजेश त्रिपाठी देखता है। इनकम टैक्स विभाग के छापामार दल में भोपाल, ग्वालियर और जबलपुर के अधिकारी शामिल हैं।

Next Story