मध्यप्रदेश

MP में कांग्रेस विधायक निलय डागा के यहां आयकर का छापा, टैक्स चोरी की शिकायत पर हो रही है कार्रवाई

Aaryan Dwivedi
18 Feb 2021 2:35 PM GMT
बैतूल। आयकर विभाग (Income Tax Department) ने गुरूवार की सुबह बैतूल कांग्रेस विधायक निलय डागा (Congress MLA Nilay Daga Betul) के घर, फैक्ट्री के साथ ही कई जगहों पर छापामार कर कार्रवाई कर रही है। टीम ने तड़के सुबह कार्रवाई शुरू की। आयकर विभाग की कार्रवाई की खबर से पूरे शहर में हडकंप मच गया। वहीं जानकारी मिली है कि टीम ने बैतूल के साथ मुंबई, सतना तथा सोलापुर कार्यालय में भी कार्रवाई की जा रही हैं। 

बैतूल। आयकर विभाग (Income Tax Department) ने गुरूवार की सुबह बैतूल कांग्रेस विधायक निलय डागा (Congress MLA Nilay Daga Betul) के घर, फैक्ट्री के साथ ही कई जगहों पर छापामार कर कार्रवाई कर रही है। टीम ने तड़के सुबह कार्रवाई शुरू की। आयकर विभाग की कार्रवाई की खबर से पूरे शहर में हडकंप मच गया। वहीं जानकारी मिली है कि टीम ने बैतूल के साथ मुंबई, सतना तथा सोलापुर कार्यालय में भी कार्रवाई की जा रही हैं।

जानकारी के अनुसार बैतूल के विधायक निलय डागा के सम्बंध में काफी समय से आयकर चोरी की शिकायत मिल रही थी। जिस पर गुरूवार सुबह आयकर विभाग ने विधायक डागा तथा उनके परिवार से जुडे लोगों के कई संस्थानों में कार्रवाई शुरू की।

100 का आंकड़ा छूने से 8 पैसे दूर है रीवा में पेट्रोल की कीमत, Know Petrol - Diesel Price in Your City

बताया जा रहा है कि टीम ने बैतूल स्थित आयल एंड फ्लौर मिल, निजी स्कूल, कोठी, बाजार स्थित निवास, वहीं परसोड़ा में बेयर हाउस, बीज उत्पादन समिति के साथ ही विधायक के नव निर्मित बहुमंजिला इमारत में टीम के सदस्य कागजात की छानबीन कर रहे हैं।

वही कार्रवाई स्थल के बाहर सतर्कता बरतते हुए सभी जगहों में पुलिस बल तैनात किया गया है। वही बज्र वाहन को भी तैनात किया गया है। टीम कार्रवाई वाले संस्थानों में सभी के मोबाइल जब्त कर लिया है। लोगों के आने जाने पर पावंदी लगाते हुए आवाजाही प्रातिबंधित किया है। आयकर विभाग के अधिकारियों के आलावा छापा वाले स्थानों में किसी के आने जाने पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Sidhi Bus Accident / 'मेरे आँखों के सामने डूबती जा रही थी बस पर मैं कुछ न कर सका, देखते ही देखते सब ख़त्म हो गया' : प्रत्यक्षदर्शी की दर्दनाक कहानी

उक्त कार्रवाई की पुष्टि जिला आयकर अधिकारी आरके चौहान ने की है। वही मामले से जुडे किसी सम्बंध में अभी कोई जानकारी जिला आधिकारी द्वारा नही दी गई है। माना जा रहा है कि कार्रवाई पूरी होने के बाद ही कोई विभाग के अधिकारी कुछ बताएंगे।

वही इस कार्रवाई की जानकारी होते ही राजनैतिक गलियारे में चर्चा का बाजार गर्म हो गया है। लोगों द्वारा तरह-तरह की बाते की जा रही है। हालात यह है कि इस समय जिला मुख्यालय में लोगों के बीच इसी की चर्चा हो रही है।

Next Story