मध्यप्रदेश

एमपी में Income Tax अधिकारी ₹500000 की रिश्वत लेते गिरफ्तार, CBI ने की कार्रवाई

एमपी में Income Tax अधिकारी ₹500000 की रिश्वत लेते गिरफ्तार, CBI ने की कार्रवाई
x
एमपी के मंदसौर में इनकम टैक्स अधिकारी (Income Tax Officer ) 5 लाख रूपये की रिश्वत लेते पकड़ा गया.

Mandsaur News: कहते है कि रिश्वत की लत ऐसी होती है कि इसमें हर कोई मदहोश हो जाता है। वह चाहे कितना बड़ा अफसर ही क्यों न हो, ऐसा ही एक मामला एमपी के मंदसौर से सामने आ रहा है। जो अधिकारी खुद दूसरों के यहाँ रेड करता था, वह रिश्वत लेते हुए सीबीआई (सीबीआई) के हाथों पकड़ा गया।

5 लाख रूपये की ले रहा था रिश्वत

जानकारी के तहत भोपाल सीबीआई की टीम (Bhopal CBI Team) ने इनकम टैक्स अधिकारी राम गोपाल प्रजापति (Income Tax Officer Ram Gopal Prajapati) को 5 लाख रूपये की रिश्वत लेते पकड़ लिया है। सीबीआई की यह कार्रवाई मंदसौर के आयकर विभाग स्थित ऑफिस में हुई है और वे इंकम टैक्स अधिकारी को रूपये के साथ गिरफ्तार कर लिए है।

उद्योगपति की शिकायत पर कार्रवाई

जो जानकारी आ रही है उसके तहत सुवासरा के रहने वाले उद्योगपति संदीप मेहता ने सीबीआई भोपाल को बताया था कि, उनकी इंडस्ट्री महाराष्ट्र में है लेकिन टैक्स का आकलन मंदसौर कार्यालय में होता है। वे 2 साल से लगातार 20-20 लाख रुपए टैक्स जमा कर रहे हैं। मंदसौर के आयकर अधिकारी रामगोपाल प्रजापति टैक्स चोरी के मामले में फंसाने की धमकी दे रहे हैं और इससे बचने के लिए 10 लाख रुपए रिश्वत मांग कर रहे हैं।

बातचीत का तैयार किया था ऑडियों

उद्योगपति संदीप मेहता की शिकायत के आधार पर सीबीआई ने आयकर अधिकारी श्री प्रजापति का एक ऑडियों तैयार किया था। इसके बाद रेड की कार्रवाई उनके कार्यालय में की गई। जंहा 5 लाख रूपये की रिश्वत के साथ आयकर अधिकारी को सीबीआई की टीम ने पकड़ लिया। सीबीआई की यह कार्रवाई एएसपी अतुल हजेला के नेतृत्व में की गई है।

Next Story