मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश में लगातार बारिश का दौर, बैतूल-बुरहानपुर रेड अलर्ट तो 28 जिलों में भारी बारिश होने की चेतावनी, जानें अपने जिले का हाल

MP Weather Alert
x

MP Weather Alert

MP Weather Alert 19 July 2023: मध्य प्रदेश में मानसून (MP Monsoon 2023) के एक्टिव होते ही भारी बारिश का दौर जारी है।

MP Weather Alert 19 July 2023: मध्य प्रदेश में मानसून (MP Monsoon 2023) के एक्टिव होते ही भारी बारिश का दौर जारी है। सोमवार को एमपी के ज्यादातर जिलों में बारिश हुई। लगातार बारिश के कारण भोपाल के बड़े तालाब का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है।

जानकारी के अनुसार कलियासोत, केरवा और कोलार डैम के जलस्तर में भी इजाफा हुआ है। नर्मदापुरम में तवा डैम में 24 घंटे में सात फीट पानी बढ़ा है। इंदौर में सोमवार से शुरू हुई बारिश में सड़कें पानी में डूब गईं और लंबे जाम लग गए। सबसे बुरी स्थिति रिंग रोड और बीआरटीएस की थी।

बता दें की मौसम विभाग ने बैतूल और बुरहानपुर जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। तो वहीं, प्रदेश के 28 जिलों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है। मीडिया से बात करते हुए वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक एच.एस. पांडे ने बताया कि बारिश के तीन सिस्टम एक्टिव हैं। भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर समेत प्रदेश के 28 जिलों में भारी बारिश हो सकती है। बता दें की मध्य प्रदेश में अब तक 16% बारिश ज्यादा हो चुकी है।

इन जिलों में अलर्ट जारी



Next Story