मध्यप्रदेश

MP में हाड़ कपाने वाली ठंड को देखते हुए कलेक्टर को स्कूल बंद कराने के निर्देश, सरकार ने जारी किया आदेश

MP School Closed News
x
MP School Closed News: इन दिनों चल रही शीतलहर का असर देश के कई राज्यों में है।

MP School Closed News: इन दिनों चल रही शीतलहर का असर देश के कई राज्यों में है। उत्तर प्रदेश सरकार ने तो पूर्व में ही शीतकालीन अवकाश 14 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया है। शीतलहर मध्य प्रदेश के कई जिलों को अपनी चपेट में लिए हुए है। ऐसे में मध्य प्रदेश सरकार ने निर्णय लिया है कि प्राथमिक तक की कक्षाएं कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दी जाए।

शीतलहर की चपेट में मध्य प्रदेश के कई जिले

जानकारी के अनुसार इस समय मध्य प्रदेश के ग्वालियर, दमोह, जबलपुर, सागर, धार, गुना, रायसेन, इंदौर, सतना, भोपाल और छतरपुर भीषण शीतलहर की चपेट में है। बताया गया है कि यहां दिन के तापमान में भी करीबन 4 डिग्री गिरावट दर्ज की गई है। लगातार गिर रहे तापमान की वजह से स्कूलों में प्राथमिक कक्षाएं बंद करने कलेक्टरो को सरकार ने निर्देश जारी किया ।

क्या है सरकार का आदेश

राज्य सरकार ने कलेक्टरों से कहा है कि जिन जिलों का तापमान 5 डिग्री से नीचे आ जाता है वहां की स्कूल बंद करने का निर्णय कलेक्टर ले सकते हैं। मध्य प्रदेश में इन दिनों कड़ाके की ठंड का असर है। हालत यह है कि दिन में सूर्य देवता के दर्शन मात्र 1 या फिर 2 घंटे के लिए होते हैं। वही बादल और कोहरे की वजह से सूरज की रोशनी लोगों को गर्माहट नहीं पहुंचा पा रही। दर्शन मात्र का लाभ ही लोगों को मिल रहा है।

निश्चित समय पर आयोजित होंगी परीक्षाएं

कई स्कूलों में परीक्षाओं का आयोजन किया गया है। ऐसे में सरकार ने कहा है कि राज्य स्तर से निर्धारित कई परीक्षाएं निर्धारित समय पर ही आयोजित होगी। प्री प्राइमरी एवं पांचवी तक की कक्षाएं ही केवल बंद रहेंगे। अगर किसी निजी या शासकीय विद्यालय में किसी भी तरह की परीक्षा आयोजित हो रही है तो इन कक्षाओं की परीक्षाएं भी रोकी जाए।

Next Story