मध्यप्रदेश

एमपी के सिंगरौली में 32 साल की महिला ने जबरन 16 साल के नाबालिग से की शादी, पहले दो पतियों को दे चुकी है तलाक

Singrauli
x
सिंगरौली जिले (Singrauli District) में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें तलाकशुदा महिला ने 16 वर्षीय किशोर से जबरन शादी कर ली।

सिंगरौली जिले (Singrauli District) में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें तलाकशुदा महिला ने 16 वर्षीय किशोर से जबरन शादी कर ली। यह शादी गांव के सरपंच द्वारा करवाई गई है। बताते हैं कि इस शादी के विरोध में किशोर के परिजनों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

एक साल से था प्रेम प्रसंग

बताया गया है कि एक साल से महिला और किशोर का प्रेम प्रसंग चल रहा था। किशोर के परिजनों ने उसकी शादी कोयलखुथ गांव में तय कर दी थी। 15 मई को बारात जाने वाली थी। जैसे ही किशोरी की प्रेमिका को पता चला उसने हंगामा कर दिया। मामला पंचायत तक पहुंच गया। घंटो पंचायत के बाद सरपंच ने नाबालिग की शादी महिला से करने का फरमान सुना दिया। पंचायत भवन में ही शादी करा दी।

महिला का दो बार हो चुका है तलाक

बताया गया है कि महिला की पूर्व में दो बार शादी हो चुकी है। दोनो ही पतियों से महिला ने तलाक ले लिया है। तलाक के बाद महिला का संबंध किशोर से हो गया। बताते हैं कि महिला गर्भवती भी है।

जबरन शादी कराने का आरोप

शादी के बाद परिजनों ने नाबालिग की शादी जबरन कराने की बात कहते हुए थाने और पुलिस अधीक्षक से शिकायत करते हुए न्याय की गुहार लगाई है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनकर ने कहा है कि नाबालिग के पिता द्वारा शिकायत की गई है। मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही आंगे की कार्रवाई की जाएगी।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story