मध्यप्रदेश

एमपी के सतना में चोर को पीटते हुए ले गए थाना परिसर, पुलिस ने लगाई फटकार

Satna Madhya Pradesh
x
Satna Madhya Pradesh: जेबकतरे की पिटाई करने के मामले में सिटी कोतवाली पुलिस द्वारा युवक की पिटाई करने वाली भीड़ को ही जम कर फटकार लगा दी।

Satna Madhya Pradesh: जेबकतरे की पिटाई करने के मामले में सिटी कोतवाली पुलिस द्वारा युवक की पिटाई करने वाली भीड़ को ही जम कर फटकार लगा दी। पुलिस द्वारा जेबकतरे को अपनी हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही है। फिलहाल यह मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। बताया गया है कि जय स्तंभ के समीप स्थित एक आभूषण की दुकान के सामने एक युवक का जेब काट रहा था। लेकिन युवक पकड़ा गया। स्थानीय लोगों को जब युवक द्वारा जेब काटने का पता चला तो उन्होने युवक की मौके पर ही धुनाई कर दी। देखते ही देखते मौके पर ही लोगों का हुजूम जमा हो गया। जैसे-जैसे लोगों को जेबकतरे के बारे में पता चलता गया वह युवक पर अपना हांथ साफ करते हुए दिखाई दिए।

पीटते हुए ले गए थाना परिसर

बताया गया है कि भीड़ के चंगुल में फंसे जेबकरते को भीड़ पीटते हुए सिटी कोतवाली थाना परिसर तक ले गई। थाना परिसर के बाहर जब पुलिस को कुछ शोर सुनाई दिया तो वह मौके पर पहुंची, जेबकतरे को अपने कब्जे में लेकर पुलिस ने भीड़ को ही जम कर फटकार लगा दी।

भीड़ को कानून अपने हाथ में लेने का हक नहीं

इस दौरान पुलिस ने भीड़ से कहा कि किसी को भी कानून लेने का अधिकार नहीं है। जब युवक जेब काटते हुए पकड़ा गया था तो उसे सीधे पुलिस के सुपुर्द कर देना चाहिए था। उसकी पिटाई करना कानूनन अपराध है। इसी कारण से पुलिस ने भीड़ को जम कर फटकार लगाते हुए दोबारा ऐसा न करने की हिदायत दी। घायल जेबकतरे को पुलिस द्वारा मेडिकल परीक्षण हेतु जिला चिकित्सालय ले जाया गया। पुलिस की माने तो पकड़ा गया जेबकतरा पुराना बदमाश है। उसके खिलाफ चोरी के कई प्रकरण दर्ज है, वह बजरहा टोला का रहने वाला है।

Next Story