मध्यप्रदेश

एमपी के हरदा में गर्भवती महिला ने ट्यूब पर बैठकर पार की उफनती नदी

एमपी के हरदा में गर्भवती महिला ने ट्यूब पर बैठकर पार की उफनती नदी
x
MP Harda News: नदी में उफान आने के कारण पुलिया पानी में डूब गई थी, जिस कारण ग्रामीणों ने किसी तरह गर्भवती महिला को नदी के पार एम्बुलेंस तक पहुँचाया।

MP Harda: एमपी में कई जगह पर वर्षा अपने चरम रूप (Heavy Rain) में है, और वहां बाढ़ जैसे हालत निर्मित हो गए हैं ऐसा ही एक शर्मिंदा करने वाला वाकया हरदा जिले (Harda District) से सामने आया है जहाँ एक प्रेग्नेंट महिला (Pregnant Woman) को ट्यूब में बैठाकर नदी को पार कराया गया है, नदी के पार जननी एक्सप्रेस खड़ी हुयी थी. ग्रामीणों के पास महिला को एम्बुलेंस तक पहुँचाने का कोई अन्य विकल्प नहीं था. बात हरदा के कुकरावत गाँव (Kukravat Village) की है जहाँ वर्षा के कारण गाँव का मुख्य शहर से संपर्क टूट गया, क्योंकि शहर जाने के बीच में नदी उफान पर थी. जिसका जलस्तर किनारे पर भी काफी ऊपर तक आ गया था.

ट्यूब पर लकड़ी का पटरा बाँधा

कुकरावत गांव के निवासी गणेश खोरे के अनुसार उनकी पत्नी राजन्ती (25 वर्ष) को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई थी नदी में बनी पुलिया बारिश के कारण डूब गई थी, ऐसी स्थिति में ग्रामीणों के साथ मिलकर उन्होंने ट्यूब पर लकड़ी का पटरा बांधकर उसे पानी में उतारा तथा पत्नी को बैठाकर नदी के पार दूसरे किनारे पर एम्बुलेंस तक पहुँचाया।


बरसात के कारण डूब गई थी पुलिया

राजन्ती खोरे को मंगलवार की सुबह प्रसव पीड़ा शुरू हो गई थी, जिसपर परिजनों ने तत्काल आशा कार्यकर्ताओं को इसकी खबर दी, कार्यकर्ताओं ने एम्बुलेंस तो बुला ली थी लेकिन पुलिया 3 से 4 फ़ीट पानी में डूब चुकी थी ऐसे में ग्रामीणों जुगाड़ करके नाव बनाई, और राजन्ती को समय पर अस्पताल में पहुँचाकर उसकी व उसके नवजात के प्राणों की रक्षा की।


Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story