मध्यप्रदेश

एमपी के अनूपपुर में गेट पर ताला लगा कर छात्रावास से छात्राओं को निकाला, सहायक आयुक्त ने छीना प्रभार

Anuppur News
x
Anuppur News: शासकीय आदिवासी महाविद्यालय कन्या छात्रावास अनूपपुर की अधीक्षिका ने छात्रावास में रह रही 16 छात्राओं को बाहर निकाल दिया।

अनूपपुर- शासकीय आदिवासी महाविद्यालय कन्या छात्रावास अनूपपुर की अधीक्षिका ने छात्रावास में रह रही 16 छात्राओं को बाहर निकाल दिया। अधीक्षिका ने छात्राओं को बाहर निकालने के बाद गेट में ताला लगा दिया। इसकी शिकायत छात्राओं द्वारा सहायक आयुक्त जनजाति विभाग अनूपपुर से की गई है।

मौके पर पहुंचे सहायक आयुक्त विजय डेहरिया ने अधीक्षिका हेमवती पोर्ते को आदिवासी महाविद्यालय कन्या छात्रावास के अतिरिक्त प्रभार से हटा दिया है। अधीक्षिका हेमवती का प्रभार छीनने के बाद उन्हें उनके मूल संस्था में शैक्षणिक कार्य करने के लिए भेज दिया गया है। प्राथमिक शिक्षक और अनुसूचित जनजाति बालक छात्रावास अनूपपुर 3 की अधीक्षिका भारती वंशकार को आदिवासी महाविद्यालय कन्या छात्रावास का प्रभार सौंपा गया है।

क्या है मामला

बताया गया है कि शासकीय तुलसी महाविद्यालय में संचालित आदिवासी कन्या छात्रावास की छात्राओं ने बताया कि अधीक्षिका हेमवती शीतकालीन अवकाश होने पर सभी छात्राओं को अपने-अपने घर जाने के लिए कह रही थी। लेकिन अधीक्षिका छात्राओं को घर जाने का दबाव बना रही थी। छात्राओं ने बताया कि उनकी सीसीई होने वाली है। जिस कारण वे घर न जाकर छात्रावास में ही रह कर पढ़ाई करना चाहती थी। सहायक आयुक्त को जब इस बात का पता चला तो उन्होने अधीक्षिका को निर्देशित करते हुए छात्राओं को छात्रावास में ही रूकने के लिए कहा।

एक घंटे बाद ही निकाल दिया

बताया गया है कि सहायक आयुक्त के निर्देश को एक घंटे भी नहीं बीता कि अधीक्षिका ने छात्राओं को छात्रावास से बाहर निकाला और गेट में ताला लगा दिया। इसके बाद छात्राओं ने सहायक आयुक्त को फोन लगा कर घटना के बारे में जानकारी दी। इसके बाद सहायक आयुक्त ने अधीक्षिका को हॉस्टल बुलाया और खुद छात्रावास पहुंचे। जहां छात्राएं गेट के बाहर अपना बैग लिए हुए बैठी दिखाई दी। जिसके बाद सहायक आयुक्त ने अधीक्षिका हेमवती से प्रभार छीनते हुए मूल विभाग भेज दिया।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story