मध्यप्रदेश

भोपाल में हिंदू युवक को मांस खाने और धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया, फिर गले में बेल्ट डालकर कुत्ते की तरह भौंकवाया; बेरहमी से पिटाई का वीडियो वायरल

भोपाल में हिंदू युवक को मांस खाने और धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया, फिर गले में बेल्ट डालकर कुत्ते की तरह भौंकवाया; बेरहमी से पिटाई का वीडियो वायरल
x

मामले में पुलिस ने समीर, साजिद और फैजान नामक तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

घटना मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की है. मामले में पुलिस ने समीर, साजिद और फैजान नामक तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल का एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में कुछ युवक एक हिंदू युवक के गले में बेल्ट डालकर उसके साथ कुत्ते की तरह बर्ताव कर रहें हैं। साथ ही माफी मंगवा रहें हैं, युवक गिड़गिड़ाता नजर आ रहा है, लेकिन आरोपी उसके साथअमानवीय व्यवहार कर रहें हैं। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने एक्शन लिया और समीर, साजिद, फैजान नामक तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह से युवक के गले में बेल्ट बांधकर उसे मारने की धमकी दे रहें हैं। उनके चंगुल से छूटने के लिए युवक गिड़गिड़ा रहा है। अब यह मामला तूल पकड़ चुका है।

मामले को लेकर एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की प्रतिक्रिया सामने आई है। गृहमंत्री ने कहा, "मैंने वीडियो देखा है, जो काफी गंभीर किस्म का है। किसी मानव के साथ ऐसा व्यवहार निंदनीय है। भोपाल पुलिस कमिश्नर को घटना की जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।"

वीडियो में जिस युवक के साथ बर्बरता की जा रही है उसका नाम विजय रामचंदानी है। राजधानी भोपाल की टीला जमालपुरा पुलिस ने पीड़ित के परिजनों की शिकायत और वायरल वीडियो को संज्ञान मे लेकर कार्रवाई शुरू की। पुलिस के अनुसार वीडियो 9 मई को बनाया गया था। परिजनों का आरोप है कि वीडियो बनाने वालों ने ही पहले विजय को नशा करने की आदत लगा दी थी। आरोपी पीड़ित विजय को गांजा-चरस का नशा कराते थे। उन्होने जबरन पीड़ित से अपने ही घर में चोरी कारवाई, इसके अलावा पीड़ित को जबरन मांस खाने और धर्म परिवर्तन कराने का दबाव बनाया जाने लगा।

परिवार वालों ने वायरल किया वीडियो

पीड़ित के भाई के मुताबिक, पहले भी इस मामले की शिकायत को लेकर वे पुलिस थाना का चक्कर काट चुके हैं, लेकिन पुलिस ने एफ़आईआर लिखने से इंकार कर दिया और उन्हे भागा दिया। इसके बाद परिवार ने परेशान होकर खुद सोशल मीडिया में पीड़ित का वीडियो वायरल कर दिया।

तीन आरोपी गिरफ्तार

वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने जांच की और समीर, साजिद, फैजान नामक तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। समीर कि मां का कहना है कि हमारे बच्चे ने विजय रामचंदानी पर धर्म परिवर्तन का कोई दबाव नहीं डाला। उनके बेटे को जबरन फंसाया जा रहा है।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story