मध्यप्रदेश

एमपी के हजारों इंजीनियरिंग छात्रों के लिए महत्वपूर्ण खबर, अब इस तरह होंगी क्लासेस

MP Engineering College News
x
MP Engineering College News: मप्र के इंजीनियरिंग कॉलेजों की करीब 44 हजार सीटों पर लंबे इंतजार के बाद 25 अगस्त से प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ होने जा रही है। अ

MP College News: मप्र के इंजीनियरिंग कॉलेजों की करीब 44 हजार सीटों पर लंबे इंतजार के बाद 25 अगस्त से प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ होने जा रही है। अक्टूबर तक प्रवेश प्रक्रिया जारी रहेगी। इसके बाद ही महाविद्यालयों में नियमित कक्षाएं शुरू हो पाएंगी। इससे सवाल यह उठ रहा है कि ऐस तीन माह देरी से कक्षाएं शुरू होने की स्थिति में समय पर कोर्स कैसे पूरा हो पाएगा। इंजीनियरिंग में 6-6 माह के दो सेमेस्टर होते हैं।

इस बार पहले सेमेस्टर के लिए दो महीने का समय माना जा रहा है कि इस बार कोर्स पूरा करने के लिए इंजीनियरिंग में एडमीशन लेने वाले विद्यार्थियों की अतिरिक्त क्लास ली जाएगी। हालांकि अतिरिक्त क्लास के कारण विद्यार्थियों पर काफी दबाव रहता है। इससे विद्यार्थियों का परिणाम बिगड़ता है। निजी इंजीनियरिंग कॉलेज के निदेशक शरद सिसोदिया का कहना है कि जब वे प्रदेश के इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए प्री-इंजीनियरिंग टेस्ट बंद कर जेईई को आधार बनाया गया है तब से यह हाल है।

खाली रह जाएंगी सीटें

गौरतलब है कि बीते वर्ष इंजीनियरिंग कॉलेजों की करीब 1 हजार सीटें खाली रह गई थी। जबकि एडमीशन के लिए कॉलेज लेबल काउंसलिंग भी की गई थी, इसमें 12वीं के परिणाम के आधार पर भी इंजीनियरिंग में प्रवेश दिया जाता है। इस बार जेईई परीक्षा देरी से होने से प्रवेश भी लेट हो रहा है। कई विद्यार्थियों ने निजी विश्वविद्यालयों में प्रवेश ले लिया है। अनुमान जताया जा रहा है कि इस बार भी सीटें रिक्त रह जाएंगी।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story