मध्यप्रदेश

एमपी के यात्रियों के लिए जरूरी खबर: घने कोहरे के चलते ट्रेनों के बदले रूट, चेक करें कहीं आपकी ट्रेन तो नहीं शामिल?

Indian Railways News
x

Indian Railways

Indian Railway News: रेल विभाग ने जहाँ ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित किया है वही स्वदेश स्पेशल ट्रेन को रीवा से चलाने के लिए रूट तय किया है

Indian Railways News: इन दिनों मौसम का जो मिजाज है उससे रेल सेवाओं पर असर पड़ रहा है तो वही रेल विभाग ने ट्रेनो का मार्ग भी परिवर्तित किया है। जिससे यात्रियों को तय समय में यात्रा पूरी करवाई जा सकें। रेल विभाग ने यह निणर्य कोहरे और इंटरलॉकिंग कार्य के चलते लिए है।

रीवा से चलेगी स्वदेश दर्शन ट्रेन

जो जानकारी आ रही है उसके तहत मध्य प्रदेश के तीर्थ यात्रियों के लिए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन लिमिटेड द्वारा स्वदेश दर्शन विशेष पर्यटन ट्रेन चलाने का निणर्य लिया गया है। जिसके तहत यह ट्रेन 26 मार्च को रीवा से चलाई जाएगी। इस ट्रेन से यात्रियों को 7 धार्मिक स्थलों का भ्रमण करने के लिए मौका मिल सकेगा।

इन ट्रेनों का बदल गया मार्ग

9 जनवरी को अपने प्रारंभिक स्टेशन से चलने वाली गाड़ी संख्या 19166 दरभंगा-अहमदाबाद साबरमती एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग वाया बीना-निशातपुरा-संत हिरदाराम नगर-मक्सी होकर गन्तव्य को जाएगी।

सोमवार 9 जनवरी को गाड़ी संख्या 19045 सूरत-छपरा एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग वाया रतलाम-नागदा-संत हिरदाराम नगर-भोपाल-इटारसी होकर जाएगी।

स्वदेश दर्शन ट्रेन का तय है यह मार्ग

मध्य प्रदेश के तीर्थ यात्रियों के लिए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन लिमिटेड द्वारा स्वदेश दर्शन विशेष पर्यटन ट्रेन का संचालन 26 मार्च को रीवा से किया जाएगा।

यह सात ज्योतिर्लिंगों के साथ द्वारिका, शिर्डी एवं स्टैच्यू आफ यूनिटी की यात्रा पर रवाना होगी।

यह ट्रेन रीवा के अलावा जबलपुर, रानी कमलापति एवं इंदौर स्टेशनों से होते हुए जाएगी, जहां से यात्री इस ट्रेन में सवार हो सकेंगे।

10 रातें और 11 दिनों की इस यात्रा में द्वारिका, सोमनाथ, नासिक, शिर्डी, औरंगाबाद, परली, परभणी, पुणे एवं वड़ोदरा के दर्शनीय स्थलों का भ्रमण कराया जाएगा।

यात्रियों को करना पड़ेगा इतना खर्च

यात्रियों को 21,400 रुपये प्रति व्यक्ति (स्टैंडर्ड श्रेणी) का खर्च देना होगा, इसमें चाय, नाश्ता, दोपहर और रात के भोजन सहित नान एसी होटल में रात्रि विश्राम की सुविधा दी जाएगी।

स्थानीय भ्रमण के लिए टूरिस्ट बसों की सुविधा प्रदान की जाएगी।

टिकट शुल्क में ही यात्रियों को चार लाख रुपये का दुर्घटना बीमा भी दिया जाएगा।

संपूर्ण यात्रा में कोविड नियमों का पालन करना अनिवार्य रहेगा।

Next Story