मध्यप्रदेश

एमपी के बिजली उपभोक्ताओं और कर्मचारियों के लिए जरूरी खबर, सरकार ने लागू किया नया नियम, ये काम करने पर वसूली का 10% राशि देने का ऐलान, फटाफट जाने Latest Update

MP Electricity In Hindi 2023
x

MP Electricity In Hindi 2023

MP Electricity 2023: मध्य प्रदेश के बिजली विभाग और बिजली उपभोक्ताओं को बड़ा लाभ मिलने वाला है.

MP Electricity In Hindi 2023: मध्य प्रदेश के बिजली विभाग और बिजली उपभोक्ताओं को बड़ा लाभ मिलने वाला है। इसके लिए मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने व्यवस्था करते हुए घोषणा भी कर दी है। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी की इस नई पॉलिसी में शामिल होने से एक और जहां बिजली विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सीधा और आर्थिक लाभ प्राप्त होगा वही अगर उपभोक्ता भी चाहें तो नगद में आर्थिक लाभ ले सकते हैं। आइए इस पूरी योजना के बारे में जानकारी प्राप्त करें।

वसूली का मिलेगा 10 प्रतिशत MP Electricity 2023

बिजली विभाग कितना भी प्रयास कर ले लेकिन बिना आमजन के सहयोग के बिजली चोरी नहीं रोक सकता। ऐसे में मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने एक नया व्यवस्था निकाली है। इसमें आम लोगों को यानी आम बिजली उपभोक्ता चाहे तो बिजली चोरी की सूचना देकर 10 प्रतिशत राशि हासिल कर सकता है।

बताया गया है कि बिजली उपभोक्ता या आम व्यक्ति बिजली चोरी की सूचना देकर होने वाली वसूली का 10 प्रतिशत प्राप्त कर सकता है। मिलने वाली यह प्रोत्साहन राशि कंपनी मुख्यालय द्वारा जारी किया जाएगा।

अधिकारियों और कर्मचारियों को मिलेगा लाभ
MP Electricity

एक ओर जहां बिजली चोरी की सूचना देने वाले आम व्यक्ति को 10 प्रतिशत दिया जा रहा है वही के बाद समय पर कार्यवाही करने वाले अधिकारी और कर्मचारी को भी 2.5 प्रतिशत राशि प्रोत्साहन स्वरूप दी जाएगी। इसके लिए विजिलेंस टीम गठित की गई है। विजिलेंस सेल को भी सूचना दी जा सकती है। इसके लिए बताया गया है कि सेंटर 1912 पर सूचना दी जा सकती है।

सूचना देने वाले का नाम रहेगा गोपनीय MP Electricity

विद्युत वितरण कंपनी का कहना है कि विद्युत चोरी की सूचना देने वाले का नाम पता पूरी तरह गोपनीय रखा जाएगा। उसके खाते में राशि मुख्यालय द्वारा डाली जाएगी। लेकिन वहां भी पूरी गोपनीयता बरती जाएगी।

Next Story