मध्यप्रदेश

IMD Weather Alert: देश में बाढ़ से हाहाकार! महाराष्ट्र में ऑरेंज तो एमपी-गुजरात में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी

IMD Weather Forecast
x
IMD Weather Forecast: देश समेत महाराष्ट्र-गुजरात में भारी बारिश से आम जन जीवन में भारी प्रभाव पड़ा है।

IMD Weather Forecast: देश समेत महाराष्ट्र-गुजरात में भारी बारिश से आम जन जीवन में भारी प्रभाव पड़ा है। मुंबई समेत प्रदेश के कई जिलों में जल जमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। निचले इलाको में पानी भर गया है। हजारो लोग भारी बारिश से परेशान है।

मौसम विभाग ने पालघर, ठाणे और रायगढ़ सहित महाराष्‍ट्र के सात जिलों में अत्‍यधिक तेज वर्षा का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मुंबई के कुछ स्‍थानों पर तेज बारिश का येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। इस बीच रायगढ जिले के इरशालवाड़ी गांव में राष्‍ट्रीय आपदा मोचन बल का बचाव अभियान जारी है। बुधवार रात यहां बडे़ भूस्‍खलन में 27 लोगों की मृत्‍यु हो गई थी।

इन राज्यों में भारी बारिश के चेतावनी जारी

इसी बीच मौसम विभाग ने एमपी और गुजरात में अत्‍यधिक तेज वर्षा की चेतावनी देते हुए रेड अलर्ट जारी किया है। इन राज्‍यों में दो सौ चार दशमलव चार मिलीमीटर से अधिक बारिश होने की संभावना है। बता दें की तटवर्ती कर्नाटक, गुजरात और केरल के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है जहां एक सौ 15 दशमलव छह मिलीमीटर से दो सौ चार दशमलव चार मिलीमीटर तक वर्षा होने का अनुमान है।

इसी के साथ ही कोंकण और गोवा, मध्‍य महाराष्‍ट्र और ओडिसा में भी अगले चार दिन के दौरान अत्‍यधिक तेज वर्षा का अनुमान व्‍यक्‍त करते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने कहा कि इस महीने की 25 तारीख से देश के उत्‍तर पश्चिमी क्षेत्रों में वर्षा तेज होने की संभावना है। हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्‍ली और उत्‍तर प्रदेश में इस महीने की 25 से 27 तारीख तक तेज बारिश हो सकती है।

Next Story