मध्यप्रदेश

एमपी में यहां वैध की जाएंगी अवैध 91 कालोनियां, नगर निगम की समीक्षा बैठक में लिया गया निर्णय, चेक करें कही आपके जिले की तो बात नहीं?

Katni MP News
x
Katni MP News: नगर निगम सीमा क्षेत्र अंतर्गत आने वाली 91 अवैध कालानियों को वैध किए जाएगा। इस संबंध में नगर निगम की समीक्षा बैठक में निर्णय लिया गया।

कटनी- नगर निगम सीमा क्षेत्र अंतर्गत आने वाली 91 अवैध कालानियों को वैध किए जाएगा। इस संबंध में नगर निगम की समीक्षा बैठक में निर्णय लिया गया। बैठक की अध्यक्षता नगर निगम अध्यक्ष मनीष पाठक ने की। अवैध कालोनियों को वैध किए जाने का निर्णय लेने के साथ ही नगर निगम अध्यक्ष ने अधिकारियों को अवैध कालोनियों को वैध करने की प्रक्रिया में तेजी लाने का निर्देश दिया। साथ ही अवैध कालोनियों के ले-आउट तैयार करने, विकास शुल्क निर्धारित करने के निर्देश भी दिए। बैठक में यह भी कहा गया कि जिन अवैध कालोनियों का ले आउट तैयार कर लिया गया है उनका प्रकाशन जल्द से जल्द किया जाय।

अवकाश के दिन भी करेंगे काम

बताया गया है कि समीक्षा बैठक में लिए गए निर्णय के बाद अधिकारियों पर कार्य का भार और अधिक तेजी के साथ बढ़ने वाला है। अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि अवकाश के दिनों में भी कालोनियों का विस्तृत सर्वेक्षण करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही संबंधित कंसलटेंट से सहयोग लेने के लिए कहा गया है।

मिलने लगेगी सुविधाएं

बताया गया है कि अवैध कालोनियों को वैध किए जाने के कारण शहर के एक बडी आबादी को लाभ मिलने लगेगा। वैध कालोनी बनने के बाद यहां के बाशिंदो को पानी, सड़क, बिजली, नाली जैसी मूलभूत सुविधाएं मिलने लग जाएगी। बैठक में यह भी कहा गया कि कालोनियों को वैध करने से विकास कार्य हो सकेंगे और पानी, बिजली और सड़क की समस्या का सामना यहां के लोगां को नहीं करना पडे़गा।

ये रहे उपस्थित

बैठक में पूर्व पार्षद राजेश भास्कर, ओम प्रकाश सोनी, उमेन्द्र अहिरवार, शकुंतला सोनी, प्रभा गुप्ता, नगर निगम उपायुक्त पवन कुमार अहिरवार, प्रभारी कार्यपालन यंत्री केपी शर्मा, उपयंत्री जेपी सिंह बघेल, पवन श्रीवास्तव, शैलेन्द्र पयासी आदि उपस्थित रहे।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story