मध्यप्रदेश

MP College Admission: सत्यापन में गड़बड़ी होगी तो नहीं मिलेगा कॉलेज में एडमिशन

MP College Admission 2023
x
एमपी में उच्च शिक्षा विभाग कॉलेजों की मान्यता, संबंद्धता और निरंतरता देने के लिए सभी विवि से ऑफलाइन निरीक्षण करा रहा है।

MP College News: एमपी में उच्च शिक्षा विभाग कॉलेजों की मान्यता, संबंद्धता और निरंतरता देने के लिए सभी विवि से ऑफलाइन निरीक्षण करा रहें हैं। रविवार को निरीक्षण का अंतिम दिन है। निरीक्षण नहीं होने या गड़बड़ी मिलने की स्थिति में कॉलेज में प्रवेश नहीं दे पाएंगे। प्रदेश के 16369 प्राइवेट और सरकारी कॉलेजों को विभाग के पोर्टल पर डाटा अपडेट कर सत्यापन कराना है।

10 मई तक अधिकतर कॉलेज डाटा पोर्टल अपडेट कर चुके हैं। विवि 15 मई तक इन कॉलेजों का निरीक्षण करेंगे। विवि से संबद्धता मिलने के बाद विभाग सत्र 2022-23 में प्रवेश देने के लिए इन कॉलेजों को ई-प्रवेश पोर्टल पर जोडे़गा। इसी आधार पर वह 17 मई से शुरू होने वाली काउंसलिंग में शामिल होंगे।

बढ़ाई गई तिथि

बताया गया है कि पूर्व में महाविद्यालयों की संबद्धता, मान्यता आदि के निरीक्षण और पोर्टल पर जानकारी अपलोड करने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल थी। लेकिन प्रदेश के अधिकतर कॉलेजों ने उक्त निर्धारित तिथि तक पोर्टल में जानकारी अपलोड नहीं की। जिसके कारण हायर एजुकेशन ने तिथि में बढ़ोत्तरी करते हुए 15 मई तक कर दिया है। अगर 15 मई दिन रविवार तक विवि महाविद्यालयों का निरीक्षण नहीं कर पाते तो संबंधित महाविद्यालय अपने कॉलेज में एडमीशन नहीं दे पाएंगे। इसके अलावा ई-प्रवेश पोर्टल पर भी महाविद्यालयों का नाम नहीं जोड़ा जाएगा।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story