मध्यप्रदेश

ICAI Results: भाई-बहन की जोड़ी ने एमपी को गौरवान्वित किया, सीए फाइनल एग्जाम में नंदिनी आल इंडिया टॉपर तो सचिन की 18वीं रैंक

Aaryan Puneet Dwivedi
14 Sep 2021 6:12 AM GMT
ICAI Results: भाई-बहन की जोड़ी ने एमपी को गौरवान्वित किया, सीए फाइनल एग्जाम में नंदिनी आल इंडिया टॉपर तो सचिन की 18वीं रैंक
x

सीए फाइनल एग्जाम में नंदिनी आल इंडिया टॉपर तो सचिन की 18वीं रैंक

मध्यप्रदेश के मुरैना के भाई-बहन ने एक साथ सीए फाइनल एग्जाम में टॉप किया है. बहन नंदिनी अग्रवाल ने आल इंडिया में फर्स्ट रैंक हासिल की है.

ICAI Results Declared : इंस्टिट्यूट ऑफ़ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ़ इंडिया (ICAI) ने सोमवार को सीए फाइनल (CA Final) एवं फाउंडेशन के रिजल्ट्स (Results) घोषित कर दिए हैं. मध्यप्रदेश के मुरैना जिले की रहने वाली नंदिनी अग्रवाल ने आल इंडिया 1st Rank हासिल की है, जबकि उनके भाई सचिन अग्रवाल ने 18वीं रैंक हासिल की है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दोनों भाई बहन को बधाई दी है.

इंस्टिट्यूट ऑफ़ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ़ इंडिया (ICAI) द्वारा सोमवार को जारी सीए फाइनल (CA Final) एवं फाउंडेशन के रिजल्ट्स (Results) में मध्यप्रदेश के मुरैना (Morena) निवासी नंदिनी अग्रवाल (Nandini Agrawal) ने 1st Rank हासिल कर पूरे देश में राज्य एवं अपने माता पिता का नाम रोशन किया है. वहीं उनके भाई सचिन अग्रवाल (Sachin Agrawal) ने भी आल इंडिया 18वीं रैंक हासिल की है.

नंदिनी अग्रवाल एवं सचिन अग्रवाल दोनों सगे भाई बहन हैं एवं बचपन से ही पढ़ने में अव्वल रहें हैं. दोनों मुरैना के विक्टर कान्वेंट स्कूल के छात्र रहें हैं एवं साथ में ही दोनों ने सीए (Chartared Accountant) के लिए तैयारी शुरू की थी.

पहले ही प्रयास में मिली सफलता

नंदिनी अग्रवाल ने 800 में से 614 अंक हासिल कर पूरे देश में टॉप किया है. उन्होंने बताया कि हम दोनों भाई बहन की किस्मत अच्छी थी कि, पहले ही एटेम्पट में हमें सफलता मिली है. इसका श्रेय अपने माता पिता को दिया है. नंदिनी ने बताया कि आमतौर पर जल्दी सफलता न मिलने से दवाब बनने लगता है. माता पिता की वजह से ही ये सफलता हासिल हुई है. दोनों ने हमारे हौसलों को बढ़ाया और सामान्य परिवार से होने के बावजूद भी अध्ययन में किसी भी तरह की परेशानी का सामने नहीं करने दिया.

सामान्य परिवार से हैं सचिन और नंदिनी

सचिन और नंदिनी बेहद सामान्य परिवार से हैं. पिता इनकम टैक्स कंसलटेंट हैं तो माता गृहणी हैं. 70% अंक हासिल कर 18वीं रैंक में आने वाले सचिन ने बताया कि, मुझे सबसे ज्यादा ख़ुशी इस बात की है कि मेरी बहन ने टॉप किया है. मैं अपने अंक से भी संतुष्ट हूं. इसका पूरा श्रेय मेरे माता पिता को जाता है.

सीएम शिवराज ने बधाई दी

नंदिनी और सचिन के इस उपलब्धि पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बधाई दी है. उन्होंने ने ट्वीट कर लिखा, "मुरैना की नंदिनी अग्रवाल को सीए की अंतिम परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर हार्दिक बधाई. 18वां स्थान हासिल करने पर उनके भाई सचिन अग्रवाल को बधाई, हम सभी को आप दोनों पर गर्व है, भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएँ."



Next Story
Share it