मध्यप्रदेश

मैं कुछ नहीं जानता, अपना सारा टैलेंट झोंक दें, स्थिति नियंत्रण में हो-सीएम शिवराज

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:19 AM GMT
मैं कुछ नहीं जानता, अपना सारा टैलेंट झोंक दें, स्थिति नियंत्रण में हो-सीएम शिवराज
x
मैं कुछ नहीं जानता, अपना सारा टैलेंट झोंक दें, स्थिति नियंत्रण में हो-सीएम शिवराज भोपाल और इंदौर में कोरोना संक्रमण के फैलाव को देखते हुए सीएम

मैं कुछ नहीं जानता, अपना सारा टैलेंट झोंक दें, स्थिति नियंत्रण में हो-सीएम शिवराज

भोपाल और इंदौर में कोरोना संक्रमण के फैलाव को देखते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को समीक्षा बैठक में अधिकारियों से कहा, 'मैं कुछ नहीं जानता हूं। अपना सारा टैलेंट झोंक दें। स्थिति हर हाल में नियंत्रण में आनी चाहिए। भोपाल और इंदौर की सीमाओं को कड़ाई से सील करें। आवागमन पूरी तरह रोकें। जिस तरह प्रभावितों की संख्या बढ़ रही है, उसे देखते हुए 30 अप्रैल तक की जाने वाली व्यवस्थाओं की लेकर रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

सीएम ने बैठक में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस और पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी से कहा कि प्रतिदिन कलेक्टर और पुलिस अधीक्षकों से बात करके व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें। कोरोना के संबंध में प्रतिदिन सही-सही आंकड़े प्रस्तुत किए जाएं। भोपाल और इंदौर शहर में जिस तरह से अधिक प्रकरण सामने आ रहे हैं, इसके मद्देनजर कड़ाई से सीमाओं को सील करें। आवागमन पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाएं। संक्रमण को रोकने के लिए सर्वे और कोरोना की जांच का काम तेजी से किया जाए। कोरोना संक्रमितों को ठीक करना है। इसके लिए भीलवाड़ा, कर्नाटक मॉडल के साथ जहां भी अच्छे कार्य हुए हैं, उनकी जानकारी लेकर लागू किया जाए।

MP News Live : इंदौर के चंदन नगर में पुलिस पर पथराव, 5 गिरफ्तार

विदेश, इंदौर या भोपाल से आए व्यक्ति की जानकारी बताएं

सीएम ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए कोरोना संबंधी जानकारी छुपाएं नहीं बल्कि बताएं। कोरोना संक्रमित व्यक्ति यह बताएं कि वे गत दिनों किस-किस व्यक्ति से मिले थे। आपके घर, परिवार एवं आसपास यदि कोई व्यक्ति विदेश से आया हो तो उसकी भी जानकारी दें। यह भी बताएं कि क्या कोई व्यक्ति इंदौर या भोपाल से आया है। सर्दी, खांसी, बुखार के लक्षण दिखाई देते हैं तो स्थानीय अस्पताल में जाकर जांच करवाएं।

इस दौरान मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस ने बताया कि हमारे पास 29 हजार जांच किट हैं। जांच की क्षमता 580 प्रतिदिन हो गई है। सोमवार को 500 नमूने लिए गए थे। हर दिन पांच हजार पीपीई किट्स आ रही हैं। 50 हजार पीपीई किट्स का ऑर्डर दे दिया है। दो लाख हाइड्रॉक्सी क्लोरोक्विन गोलियां स्टॉक में है।

होशंगाबाद-इटारसी पर विशेष ध्यान रखें

सीएम ने निर्देश दिए कि कोरोना मरीजों के इलाज की अच्छी से अच्छी व्यवस्था की जाए, जिससे सभी कोरोना मरीज ठीक हो जाएं। नए संक्रमित क्षेत्रों होशंगाबाद, इटारसी आदि पर विशेष ध्यान रखें। मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस ने बताया कि वर्तमान में हमारी कोरोना डैथ रेट 8 प्रतिशत है। सामान्य रोगों के इलाज के लिए प्रदेश में टेलीमेडिसिन की व्यवस्था भी की जा रही है, जिससे देशभर के चार हजार डॉक्टर जुड़े हैं।

कालाबाजारी करने वाले पर एफआईआर कराएं

सीएम ने छिंदवाड़ा के मोहखेड़ा विकासखंड में उचित मूल्य दुकान के विक्रेता लेखराज साहू द्वारा कालाबाजारी करने के मामले को गंभीरता से लेते हुए एफआईआर दर्ज कर जेल भेजन के निर्देश दिए। वे बोले कि खाद्यान्न सहित अन्य किसी भी वस्तु की कालाबाजारी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

साहू ने रियायती दर पर दिया जाने वाला खाद्यान्न उपभोक्ता को बेचकर फिर से उसे कम कीमत पर खरीद लिया और दूसरी जगह भंडारण करके रख लिया था। दुकान को निलंबित करके कानूनी कार्रवाई भी की जा रही है। सीएम ने प्रमुख सचिव खाद्य नागरिक आपूर्ति शिवशेखर शुक्ला को राशन वितरण के काम की जांच करवाने के लिए भी कहा।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story