मध्यप्रदेश

उमरिया में सैकड़ो क्विंटल धान हुई नष्ट, शासन को लाखों का नुकसान, कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

Umaria MP News
x
Umaria MP News: उमरिया- जिले के चंदिया ओपन कैप में रखी धान के रखरखाव में बरती गई लापरवाही के कारण सैकड़ो कि्ंवटल धान नष्ट हो गई।

उमरिया- जिले के चंदिया ओपन कैप में रखी धान के रखरखाव में बरती गई लापरवाही के कारण सैकड़ो कि्ंवटल धान नष्ट हो गई। लाखों रूपए की कीमत की धान नष्ट हो जाने से शासन को काफी नुकसान उठाना पड़ा रहा है। इस बात का पता जैसे ही कलेक्ट को चला उन्होने जांच के निर्देश जारी कर दिए हैं। प्रशासनिक अधिकारियों की माने तो जांच के बाद जिम्मेदारों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

बताया गया है कि वेयरहाउसिंग कार्पोरेशन चंदिया ओपन कैप में पिछले वर्ष धान का रखरखाव कराया गया था। यहीं से धान की मिलिंग के लिए परिवहन किया जाता था, लेकिन ओपन कैप में धान के रखरखाव में लापरवाही बरती गई। जिसका परिणाम यह निकला कि यहां रखी सैकड़ो क्विंटल धान नष्ट सड़ कर खराब हो गई। धान के सड़ जाने से यहां दुर्गंध भी आने लगी है।

पन्नी से ढकने का प्रयास

जिम्मेदारों की लापरवाही के कारण जहां लाखों रूपए की धान नष्ट हो गई वहीं अपनी लापरवाही को लोगों की नजर से बचाने के लिए धान को पन्नी से ढकने का प्रयास किया गया। लेकिन स्थानीय लोगों को इसकी भनक लग गई। उन्होने इस संबंध में जिला कलेक्टर सहित अन्य अधिकारियों को जानकारी दी। मामला संज्ञान में आने के बाद कलेक्टर द्वारा जांच का निर्देश दिया गया है।

पहले भी की जा चुकी है लापरवाही

धान के रखरखाव में लापरवाही बरतने का यह कोई पहला मामला नहीं है। इसके पूर्व भी कई ऐसे मामले सामने आए हैं जिसमें वेयरहाउस के जिम्मेदारों की लापरवाही के कारण धान नष्ट हो गई। प्रशासन की नजर में मामला आया भी। लेकिन ऐसे लापरवाह जिम्मेदारों के खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई प्रशासन द्वारा नहीं की गई।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story