मध्यप्रदेश

डिंडोरी: शराब पीकर कलेक्टर के सामने पहुंचे छात्रावास अधीक्षक, रात में छात्रावास में रुके कलेक्टर, देखी व्यवस्था

Dindori MP News
x
Dindori MP News: डिंडौरी जिला कलेक्टर विकास मिश्रा (Dindori District Collector Vikas Mishra) सोमवार की रात बाइपास रोड के किनारे संचालित विशेष पिछड़ी जनजाति छात्रावास पहुंचे।

Dindori MP News: डिंडौरी जिला कलेक्टर विकास मिश्रा (Dindori District Collector Vikas Mishra) सोमवार की रात बाइपास रोड के किनारे संचालित विशेष पिछड़ी जनजाति छात्रावास पहुंचे। कलेक्टर के अचानक छात्रावास निरीक्षण करने पहुंचने के कुछ समय बाद छात्रावास अधीक्षक नशे में धुत्त होकर छात्रावास पहुंचे। जिसके बाद कलेक्टर ने अधीक्षक की जमकर क्लास लेते हुए सही तरीके से कार्य करने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होने अधीक्षक को आरोप पत्र जारी करने की बात कही। छात्रावास के निरीक्षण के दौरान अधीक्षक ने रात भर रूक कर वहां की व्यवस्था देखी। यहां व्याप्त अव्यवस्था को दूर करने का आश्वासन विद्यार्थियो को दिया।

खाने और पढ़ाई में दिखी कमी

बताया गया है कि किराए पर संचालित छात्रावास के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने देखा कि छात्रावास में प्रापर तरीके से टॉयलेट तक नहीं है। साथ ही खाने में कमी के साथ ही पढ़ाई-लिखाई के लिए पर्याप्त व्यवस्था का न होना भी पाया गया। कलेक्टर ने कहा कि छात्रावासी बच्चों को शासन की ओर से मिलने वाली राशि से बहुत कुछ कराया जा सकता है। जिस भवन में छात्रावास संचालित है वह सही नहीं है। नया भवन देख कर उसे शिफ्ट करवाया जाएगा।

बच्चों को पढ़ाया और पूछे सवाल

कलेक्टर विकास मिश्रा छात्रावासी बच्चों के बीच बैठकर पहले तो उनकी किताबों से पढ़ाते नजर आए। हॉस्टल में कोचिंग पढ़ाने के लिए आने वाले शिक्षकों की जानकारी ली। बच्चों से विषय से संबंधित सवाल किए। इसके बाद बच्चों से सामान्य ज्ञान के प्रश्न पूछते नजर आए।

व्यवस्था सुधरने की उम्मीद

विशेष पिछड़ी जनजाति छात्रावास में लगभग 50 बच्चे रह कर पढ़ाई कर रहे हैं। बारहवीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र देवराज धुर्वे ने बताया कि पहले भी छात्रावास का निरीक्षण करने अधिकारी आते थे। लेकिन कभी भी यहां की व्यवस्था नहीं सुधरी। पहली बार कोई अधिकारी हमारे बीच आया और इस तरह से बात की। हमारी समस्याओं को करीब से देखा। व्यवस्था सुधारने की बात कही। हमें उम्मीद है कि शीघ्र ही यहां की व्यवस्था सुधर जाएगी।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story