मध्यप्रदेश

MP Panchayat Chunav: गृह मंत्री का बयान, किसी के जीवन से बड़ा नहीं चुनाव, इलेक्शन टाले जानें के दिए संकेत

MP College Exam news
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में चुनाव (Elections) पर संकट के मडा रहे है काले बादल

MP Panchayat Chuanav News: वर्ष 2022 के जनवरी और फरवारी माह में होने जा रहे पंचायत चुनाव टाले जाने की सुगबुगाहट तेज हो गई है। शुक्रवार को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने बड़ा बयान देते हुए चुनाव टाले जाने का संकेत दे दिए है।

मीडिया को दिए बयान में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि चुनाव किसी की जिंदगी से बड़ा नहीं है। लोगों की जान हमारे लिए पहली प्राथमिकता है। दूसरे प्रदेशों में पंचायत चुनाव हुए थे, उससे काफी नुकसान हुआ था। मेरी व्यक्तिगत राय है कि कोरोना की दहशत और आहट को देखते हुए पंचायत चुनाव को टाला जाना चाहिए। उन्होने कहा कि इस सबंध में सीएम शिवराज सिंह चौहान वे स्वयं बात करेंगे।

सत्तासीन लोग दे रहे लगातार संकेत

ज्ञात हो कि इसके पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम भी पंचायत चुनाव टलने के संकेत दे चुके हैं। तो वही अब गृहमंत्री श्री मिश्रा के रुख से साफ है कि चुनाव को लेकर जल्द ही कोई बड़ा फैसला किया जा सकता है।

विधानसभा में संकल्प हो चुका है पारित

मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव (Madhya Pradesh Panchayat Chunav) ओबीसी आरक्षण के बिना न हों। इसके लिए गुरुवार को विधानसभा में सर्वसम्मति से संकल्प पारित किया गया था। सरकार विधानसभा का यह संकल्प राज्य निर्वाचन आयोग को भेज रही है। जिससे चुनाव की गेद निर्वाचन आयोग के पाले में होने के साथ ही कोरोना संक्रमण भी चुनाव के लिए बाधा साबित हो सकता है।

6 जनवारी को पहला मतदान

ज्ञात हो कि मध्यप्रदेश के नौ जिले भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, निवाड़ी, अलीराजपुर, पन्ना, नरसिंहपुर, हरदा और दतिया में एक ही चरण में चुनाव होने हैं। 6 जनवरी को यहां वोटिंग होगी। इसके चलते नाम निर्देश पत्रों की प्रक्रिया 23 दिसंबर को पूरी हो चुकी है।

Next Story