मध्यप्रदेश

एमपी दमोह की गंगा जमुना स्कूल में हिंदू लड़कियों को भी हिजाब पहनाया जाता है! सीएम चौहान ने जांच बैठा दी

एमपी दमोह की गंगा जमुना स्कूल में हिंदू लड़कियों को भी हिजाब पहनाया जाता है! सीएम चौहान ने जांच बैठा दी
x
MP Damoh Ganga Jamuna School Hijab Case: गंगा जमुना स्कूल की यूनिफॉर्म में इस्लामिक कुरीति की झलक देखने को मिलती है

MP Damoh Ganga Jamuna School Hijab Case: मध्य प्रदेश के दमोह जिले में एक गंगा जमुना स्कूल (Ganga Jamuna School Damoh) है. जहां हिन्दू बच्चियों को भी हिजाब पहनना पड़ता है. स्कूल की यूनिफॉर्म ही इस्लामिक कुरीति पर आधारित है जहां हिंदू-मुस्लिम हर छात्रा हिजाब पहनती हैं. हिन्दू बच्चियों को बुरखा और हिजाब पहनने के लिए मजबूर करने वाली इस स्कूल का भंडाफोड़ तब हुआ तब 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी हुआ. स्कूल प्रबंधन ने टॉपर्स की फोटो सहित लिस्ट जारी की जिसमे 4 ऐसी हिन्दू लड़कियां नज़र आईं जिन्होंने हिजाब पहना था.

गंगा जमुना स्कूल में हिन्दू लड़कियों की हिजाब वाली तस्वीर वायरल हुई तो बवाल मच गया. इसके बाद शिकायत सरकार तक पहुंची और मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जांच के आदेश जारी कर दिए. लोग इस केस को The Damoh Story का नाम दे रहे हैं. आरोप लगाए जा रहे हैं कि गंगा जमुना स्कूल में हिन्दू लड़कियों को इस्लामिक कल्चर सिखाया जा रहा है और उनका धर्म परिवर्तन करने का खेल चल रहा है.

दमोह का गंगा जमुना स्कूल

दमोह के गंगा जमुना स्कूल में क्लास लगने से पहले अल्लामा इकबाल का गीत गाया जाता है 'लब पे आती है दुआ बनकर तमन्ना मेरी, जिंदगी हो शमा की सूरत खुदाया मेरी' हिन्दू लड़कियों को हिजाब पहनाया जाता है. और स्कूल में ज्यादातर टीचर्स मुस्लिम हैं. जब से हिन्दू लड़कियों की हिजाब वाली फोटो सामने आई तभी से हिन्दू संगठनों ने विरोध करना शुरू कर दिया है. गंगा-जमुना तहजीब के नाम पर इस स्कूल में कौन सी जमुना बहाई जा रही है इसका भंडाफोड़ हो गया है.

इस मामले में एमपी के होम मिनिस्टर नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि जांच के आदेश दे दिए गए हैं. कलेक्टर मयंक अग्रवाल का दावा है कि स्कूल में सब कुछ ठीक है।

हालांकि स्कूल के प्रबंधक, यहां पढ़ने वाली हिन्दू स्टूडेंट्स और उनके पेरेंट्स ने इन दावों को गलत बताया है. उनका कहना है कि वो हिजाब नहीं स्कार्फ़ है जो कम्पल्सरी नहीं है और स्कूल में धर्म परिवर्तन नहीं होता है.

इस मामले में सीएम चौहान का कहना है कि किसी भी बेटी को कोई स्कूल बाध्य नहीं कर सकता कि वो कोई ऐसी चीज पहने जो उसकी परम्परा में नहीं है। मैंने जांच के निर्देश दिए हैं। जांच के बाद तथ्यों के आधार पर हम कार्रवाई करेंगे।

Next Story