मध्यप्रदेश

Hijab ban in MP: स्कूल शिक्षा मंत्री अपने बयान से पलटे, बोले- मेरी बात का ग़लत अर्थ निकाला गया

Hijab ban in MP: स्कूल शिक्षा मंत्री अपने बयान से पलटे, बोले- मेरी बात का ग़लत अर्थ निकाला गया
x
Hijab ban in MP: मंगलवार को ही इंदर सिंह परमार ने नए सत्र से यह नियम लागू करने की बात कही थी बुधवार को बोले हमने कुछ कहा ही नहीं

Hijab ban in MP: कर्नाटक के उड्डपी पीजी कॉलेज में हिजाब और भगवा का मामला मध्यप्रदेश तक पहुंच गया। मंगलवार को एमपी के स्कूल एजुकेशन मिनिस्टर इंदर सिंह परमार ने आनन-फानन में नए सत्र से नए यूनिफार्म कोड को लागू करने की बात कही थी जिसमे हिजाब को बैन करने का भी ज़िक्र किया गया था लेकिन बुधवार को मंत्री जी अपने बयान से पलट गए।

24 घंटे के भीतर इंदर सिंह परमार के स्वर बदल गए और अपने बयान से वो पलट गए. उन्होंने कहा उनकी बात का गलत अर्थ निकला गया जबकि उनके पिछले बयान से ही अनर्थ हो गया था। आपको बता दें की मंगलवार को इंदर सिंह परमार ने कहा था कि नए सत्र से स्कूलों में ड्रेसकोड लागु होगा और हिजाब ड्रेसकोड का हिस्सा नहीं है।

अब क्या बोले

जैसे ही मंत्री जी ने अपना यह बयान दिया वैसे ही हाई कमान ने उन्हें तलब कर लिया। मीडिया रिपोट्स की माने तो मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने परमार की कही बातों पर नाराजगी व्यक्त की जिसके बाद उन्हें अगले दिन यानी बुधवार को अपना स्टेटमेंट बदलना पड़ा। अब इन्दर सिंह परमार ने कहा है कि उनके बयान को गलत समझा गया मैं तो समानता,अनुशासन,और पहचान के संबध के बारे में बात कर रहा था, अभी कोई यूनिफॉर्म ड्रेस कोड लागू नहीं होगा, ना ही इसपर कोई काम चल रहा है। जो व्यवस्था चल रही है वो चलती रहेगी।

पहले क्या कहे थे

और इस बयान के ठीक एक दिन पहले इन्ही मंत्री जी ने कहा था कि अगर कोई स्कूल में हिजाब पहनकर आता है तो प्रतिबंध लगाया जाएगा। एमपी में स्कूल यूनिफार्म के अनुसार ही बच्चों को स्कूल आना होगा। हम ड्रेसकोड को लेकर काम कर रहे हैं जिसे अगले सत्र में लागू किया जाएगा।





Next Story