मध्यप्रदेश

Highway Toll Update: इन हाईवे टोल को लेकर बड़ा ऐलान, जारी किया गया अपडेट

Toll tax
x

Toll tax

Highway Toll Update: इन हाईवे टोल को लेकर बड़ा ऐलान, जारी किया गया अपडेट! Big announcement regarding these highway tolls, update issued

Highway Toll Update: देश की मोदी सरकार एमपी यूपी के कई बड़े टोल हाईवे निजी कंपनियों को बेचने जा रही है। खरीदारी की लिस्ट में अब अदानी ग्रुप का भी नाम है। केंद्र की मोदी सरकार मुद्रीकरण पालिसी के तहत नेशनल हाईवे के टोल प्राइवेट कंपनियों को सौपने जा रही है। एक अनुमान के मुताबिक इंदौर टोल प्राइवेट कंपनियों को सौंपने पर सरकार के खजाने में करीबन चार हजार करोड़ रुपए जमा होंगे।

होंगी शामिल होगी यह कंपनियां

सूत्रों के मुताबिक खरीदने के लिए अडानी रोड ट्रांसपोर्ट, आईआरबी इंफ्रास्ट्रक्चर, प्रकाश एस्फाल्टिग एंड टोल हाईवे, डीपी जैन और शिकवा रोड सहित घरेलू डेवलपर्स बोली लगा सकते हैं। वहीं इंटरनेशनल खरीदारों पर अगर नजर दौड़ाई जाए तो इस लिस्ट में सीडीपीक्यू, सीपीपी इन्वेस्टमेंट, क्यूब हाईवे, मैक्वेरी और होमग्रोन फंड एनआईआईएफ भी शामिल है।

इन टोल को बेचने की तैयारी

जानकारी के अनुसार टीओटी 9 में उत्तर प्रदेश के एनएच 30 का 73 किलोमीटर का इलाहाबाद-वाराणसी खंड शामिल है । वही दूसरे खंड में मध्य प्रदेश के ग्वालियर-शिवपुरी एनएच 3 के 125 किलोमीटर के खंड की पेशकश की गई है। इन दोनों ही टोल के लिए बोली लगाने की अंतिम तारीख 28 अप्रैल रखी गई है।

Next Story