मध्यप्रदेश

High Court Bharti 2022 : एलएलबी पास लोगों के लिए हाईकोर्ट में निकली भर्ती, जल्दी करें आवेदन

High Court Bharti 2022 : एलएलबी पास लोगों के लिए हाईकोर्ट में निकली भर्ती, जल्दी करें आवेदन
x
MP High Court Recruitment 2022: मध्यप्रदेश हाईकोर्ट में कई पदों पर भर्ती निकाली गई है, जिसके लिए एलएलबी पास युवक आवेदन कर सकते हैं।

MP High Court Bharti 2022 : मध्यप्रदेश हाईकोर्ट में कई पदों पर भर्ती निकाली गई है। जिसके लिए एलएलबी पास युवक आवेदन कर सकते हैं। वहीं वर्ष 2021 में स्टेनोग्राफर के लिए ली गई परीक्षा का परिणाम (Stenographer Result 2021) भी घोषित कर दिया गया। जानकारी के अनुसार हाईकोर्ट में करीब 55 पदों पर भर्ती (High Court Vacancy) के लिए आवेदन मंगाए जा रहे हैं। आवेदन पत्र भरने की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। आइए इसके संबंध में पूरी जानकारी लें।

शुरू है आवेदन की प्रक्रिया

High Court Bharti 2022 Aavedan Prakriya: उच्च न्यायालय जबलपुर (High Court Jabalpur) द्वारा लीगल असिस्टेंट लॉ क्लर्क कम रिसर्च असिस्टेंट के 55 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया 7 सितंबर 2022 से शुरू हो चुकी है। 5 सितंबर 2022 को क्रमांक 119 जारी कर इसके लिए विज्ञापन जारी किया गया था। आवेदन पत्र जमा करने के लिए अंतिम तिथि 23 सितंबर 2022 निर्धारित की गई है।

क्या है आवश्यक योग्यता

MP High Court Bharti Eligibility: लीगल असिस्टेंट लॉ क्लर्क कम रिसर्च असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए आवश्यक योग्यता ला ग्रेजुएट होना चाहिए। साथ ही बताया गया है कि किसी भी रिकॉग्नाइज स्कूल कॉलेज यूनिवर्सिटी इंस्टिट्यूट से 5 या 3 या फिर 5 वर्षीय ला की बैचलर डिग्री होनी चाहिए।

वही आयु सीमा के संबंध में बताया गया है कि 18 से 35 वर्ष के बीच के लॉ ग्रैजुएट पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। साथ ही बताया गया है कि विज्ञापन से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें वहां से सभी जानकारी मिल जायेगी।

Next Story