मध्यप्रदेश

एमपी के 33 जिलों में भारी बारिश का हाई अलर्ट, अगले 6 दिनों तक जमकर बरसेंगे बदरा

MP Weather News
x

MP Weather

MP Weather News: एमपी के कई जिलों में हो रही जबरदस्त बारिश के चलते बाढ एवं जल भराव की समस्या से लोग परेशान है

MP Weather Alert: एमपी के कई जिलों में हो रही जबरदस्त बारिश के चलते बाढ एवं जल भराव की समस्या से लोग परेशान है। नदी नाले उफन पर होने से रास्ते बंद हो गए तो वहीं लोगो के घरों में बारिश और बाढ़ का पानी भर रहा है। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में लोगो को सुरक्षित निकालने के लिए गोताखोरों की टीम के साथ ही पुलिस बल को भी लगाया गया है।

इन जिलों में हुई बारिश

इसी बीच मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 33 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया। बता दें कि पिछले दिनों मौसम विभाग ने बताया था कि मध्यप्रदेश में 17 जुलाई तक सीजन की सर्वाधिक बारिश होगी अब इसके बाद मौसम विभाग ने 33 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है।

खबरों के अनुसार बीते 24 घंटो के अंतराल में एमपी के नर्मदापुरम, इंदौर, उज्जैन एवं जबलपुर संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानो पर ग्वालियर एव चंबल संभागों के जिलों में अनेक स्थानो पर शहडोल एवं सागर संभागों के जिलों में कुछ स्थानो पर तथा रीवा संभाग के जिलों में कही कही वर्षा दर्ज की गई।

सबसे ज्यादा बारिश विदिशा में 20 सेंटीमीटर, अलीराजपुर 18, इटारसी, सौसर 17 पिपरिया 16, सुलतानपुर 13, डोलारिया 12, घोडाडोगरी, सोहागपुर 11, बनखेडी, पचमढी, श्योपुर 10, बुधनी, सतवास, रायसेन, सिवनीमालवा 9 चिंचोली, सीहोर, शाहपुर, अमरवाडा हर्राई 8 तमिया, गौहरगंज, बैतूल, सोनकच्छ, नर्मदापुरम, टिमरनी, सैलाना, माखनगर 7 सेमी रिकार्ड की गई है।

मूसलाधार बारिश का अलर्ट

एमपी के मौसम केंद्र के अनुसार नर्मदा पुरम, हरदा, बैतूल, भोपाल, सीहोर, विदिशा, रायसेन, राजगढ़, अलीराजपुर, बड़वानी, बुरहानपुर, धार, इंदौर, झाबुआ, खंडवा, खरगोन, जबलपुर, कटनी, नरसिंहपुर, मंडला, सिवनी, बालाघाट, छिंदवाड़ा, डिंडौरी, शहडोल, उमरिया, अनूपपुर, पन्ना, दमोह, सागर, रतलाम, उज्जैन एवं देवास जिलों में मुसलाधार जैसी बारिश के संकेत दिए गए है। मौसम वैज्ञानिकों का अनुमान है कि उक्त क्षेत्रों में तकरीबन 8 इंच बारिश हो सकती है।

आवागमन पर भी प्रभाव

हो रही तेज बारिश के चलते आवागमन पर प्रभाव पड़ रहा है। उफान पर चले रहे नदी नाले में कई लोग जान जोखिम में डालकर निकलने के चक्कर में हादसे का शिकार हो रहे है तो वही भोपाल की तीन हवाई जहाजों को खराब मौसम के चलते इंदौर में ही उतारा गया है। छिंदवाड़ा जिले में भारी बारिश के चलते कन्हान नदी उफान पर है. इस कारण से छिंदवाड़ा नागपुर 547 नेशनल हाईवे को 5 घंटे के लिए बंद किया गया।

Next Story