मध्यप्रदेश

एमपी में कफ सिरप खरीदने का हाईटेक तरीका, अब कूरियर के माध्यम से की जा रही नशे की सप्लाई

Anuppur MP News
x
Anuppur MP News: समय के साथ बहुत कुछ बदल गया है। अब अपराध और उसे करने के तरीके में भी काफी बदलाव देखने को मिला है।

Anuppur MP News: समय के साथ बहुत कुछ बदल गया है। अब अपराध और उसे करने के तरीके में भी काफी बदलाव देखने को मिला है। पहले जहां नशे की सप्लाई के लिए वाहनों को इस्तेमाल किया जाता था वहीं अब ऑनलाइन या कूरियर के माध्यम से नशे की सप्लाई की जा रही है। इसी कड़ी में अनूपपुर पुलिस ने ऑनलाइन बुकिंग कर कूरियर के माध्यम से मंगाई गई 4 सौ शीशी कफ सिरप जब्त कर ली है। जब्त कफ सिरप की कीमत 60 हजार बताई गई है। पुलिस ने कफ सिरप जब्त कर आरोपियों का पता लगाना शुरू कर दिया है।

लखनऊ से भेजी गई थी कफ सिरप

पुलिस ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि कूरियर के माध्यम से कफ सिरप की खेप लाई जा रही है। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने पथरेड़ी के समीप वाहनों की जांच शुरू की। इसी कड़ी में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए वाहन को रोक लिया। पुलिस ने जब वाहन की जांच की तो पुलिस को उसमें से चार पेटी में रखे 4 सौ शीशी कफ सिरप मिली। गौरतलब है कि यह ऑनलाइन कफ सिरप लखनऊ से आ रही थी।

कंपनी को नहीं है जानकारी

पुलिस ने बताया कि कंपनी के अधिकारी-कर्मचारियों को कफ सिरप के बारे में किसी तरह की कोई जानकारी नहीं है। जिस व्यक्ति के पास कफ सिरप की डिलेवरी होनी थी उसके मोबाइल नंबर के आधार पर उसे आरोपी बनाया गया है। पार्सल बॉक्स में डिलीवरी वाले स्थान का पिनकोड एवं मोबाइल नंबर था।

कई शहरो में होती है सप्लाई

बताया गया है कि ऑनलाइन आर्डर करने के बाद कफ सिरप की सप्लाई अब पैक होकर प्रदेश के विभिन्न स्थानों में जाती है। पार्सल करने वाली कंपनी किसी वस्तु को खोल कर नहीं देखती। जिसकी वजह से यह तरीका काफी तेजी के साथ प्रगति पर है। इंदौर, भोपाल, जबलपुर, शहडोल, अनूपपुर, रीवा, सतना में इनकी डिलीवरी होती है। ऑनलाइन कोरेक्स बेचने वाली कंपनी लखनऊ में है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story